डेरा सिरसा के चेयरमेन आरके नैन की याचिका पर हाईकोर्ट का पंजाब सरकार को नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 10:04 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश हांडा ) डेरा सच्चा सौदा सिरसा के चेयरमैन पी आर नैन  ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि अगर पंजाब पुलिस की एसआईटी उन्हें बेअदबी या किसी और अन्य मामले में भी पूछताछ या गिरफ्तार करना चाहती है , तो उन्हें पहले 7 दिन का नोटिस दिया जाए।  इस याचिका पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 


 नैन की वकील कनिका आहूजा बताया कि हमने कोर्ट से यही मांग की थी  कि एसआईटी   लगातार नैन से पूछताछ करना चाहती है लेकिन हमें आशंका है कि वह पूछताछ के बहाने उनको अरेस्ट कर सकती है।  जबकि बेअदबी या और किसी अन्य मामले में किसी भी गवाह या किसी भी एफआईआर  में  नैन का नाम तक नहीं है।  इस पर कोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है और मामले की अगली सुनवाई 9 दिसंबर तय की है।  बता दें कि मामले को लेकर पंजाब पुलिस की एसआईटी  पहले राम रहीम से रोहतक सुनारिया जेल में पूछताछ कर चुकी है.  इसके बाद पुलिस विपासना इंसा और नैन से   पूछताछ करना चाहती है और दोनों को पूछताछ के लिए बुला भी चुकी है।

लेकिन दोनो  एसआईटी  के सामने अभी तक पेश नहीं हुए हैं। दरअसल राम रहीम से पूछताछ के दौरान एसआईटी ने जो सवाल पूछे थे उसमें से कई सवालों पर राम रहीम ने  जवाब में कहा था की डेरे की मैनेजमेंट ही इन सवालों के जवाब दे सकती है। इसलिए पुलिस टीम चेयरमैन नैन और डेरे की प्रबंधक विपासना  से पूछताछ करना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ramesh Handa

Recommended News

Related News