कंज्यूमर कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुरू होगी सुनवाई

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 04:54 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : कंज्यूमर कोर्ट में लंबित पड़े मामलों की सुनवाई सोमवार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुरू कर दी जाएगी। पहले हफ्ते करीब 300 मामलों की सुनवाई होगी। सोमवार को पहले ही दिन करीब 75 केस सुनवाई के लिए तय किए गए हैं। इसमें स्टेट कमीशन में 25 केस, फोरम-1 में 25 केस और फोरम-2 में 15 केस सुनवाई के लिए तय किये गए हैं।

उपभोक्ता मामलों के जानकार और वकील पंकज चांदगोठिया ने बताया कि चंडीगढ़ देश का पहला शहर है, जहां कंज्यूमर कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल कोर्ट में नए मामले दायर नहीं किए जा सकेंगे, क्योंकि फीस जमा करने और डॉक्यूमेंट जमा करने के लिए शारिरिक तौर पर शिकायतकर्ता को उपस्थित रहना पड़ता है और लॉकडाउन की वजह से अभी इस पर रोक लगाई गई है। 

अति आवश्यक केस में मेल से भेज सकते हैं सॉफ्ट कॉपी :
अति आवश्यक जैसे बेल, गिरफ्तारी व सर्विस से संबंधित मामलों में शिकायतकर्ता ईमेल के द्वारा सॉफ्ट कॉपी भेज सकता है। कंज्यूमर कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करने के लिए पिछले हफ्ते ट्रायल किया गया था जो कि सफल रहा है। इसके बाद ही फोरम ने सोमवार से केसों की सुनवाई शुरू करने का फैसला लिया है। 

शिकायतकर्ता को स्टेट कमीशन के लिए scdrcchandigarh19@gmail.com, जिला फोरम-1 के लिए registrardf1@gmail.com और जिला फोरम-2 के लिए registrardf2@gmail.com पर शिकायत की सॉफ्ट कॉपी ईमेल करनी होगी। एप्लीकेशन के स्वीकार किए जाने के बाद शिकायतकर्ता को व्यक्तिगत तौर पर फीस जमा कराने व दस्तावेज जमा कराने के लिए बुलाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News