पेपर लीक मामले में SIT गठित, आरोपी दो दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 09:53 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन (एच.एस.एस.सी.) आई.टी.आई. इंस्ट्रक्टर भर्ती पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी मैनेजर नीतीश को पुलिस ने अदालत में पेश किया। पुलिस ने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी और केस की जांच का हवाला देते अदालत से आरोपी के 5 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की। 

अदालत ने सुनवाई के बाद आरोपी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस को केस में मंजीत, अमित और राकेश की तलाश है। वहीं आरोपी ने पूछताछ में केस से जुड़े खुलासे किए हैं। पुलिस विभाग ने केस की संगीनता से देखते हुए केस की जांच के लिए स्पैशल इंवैस्टीगेशन टीम का गठन किया है। 

एस.आई.टी. की अगुवाई का जिम्मा डी.एस.पी. साऊथ नेहा यावद को सौंपा गया है। ताकि केस की बेहद गहनता से जांच कर केस से जुडे सभी तरह के खुलासे किए जा सके। टीम में सैक्टर-31 थाना प्रभारी राजदीप सिंह, एस.आई. परविंदर सिंह, एस.आई. इरम रिज़वी, एस.आई. चरणजीत सिंह, ए.एस.आई. परमिंदर सिंह, हैड कांस्टेबल संदीप और देविंद्र हैं।

अब कई अहम खुलासे होने की संभावना :
पुलिस द्वारा आरोपी नीतिश से की गई जांच में केस से जुड़े अहम खुलासे किए जाने की उम्मीद है। आरोपी से की गई जांच के दौरान उसने पुलिस को बताया कि उसे टेक कंप्यूटर लैब के संचालक राकेश, मंजीत, सुनील और अजय ने यहां पर बतौर केयर टेकर हायर किया था। उन्होंने नितिन को बताया था कि कैंडीडेट्स की ऑनलाइन परीक्षा लेनी है। 

4 दिसम्बर को उसे राकेश ने कॉल कर कहा था कि उसने उसे कैंडीडेट्स की लिस्ट भेजी है, जिनका पेपर लिया जाना है। उसने कंप्यूटर लैब में परवीन, रोहित, अमित, दीपिका, कपिल, अनुदीप, अजय, अमित, संदीप, कपिल देव और परवेश समेत अन्य कैंडीडेट्स को बुलाया। इसके बाद रात राकेश ने रात के समय उसे दोबारा कॉल कर कहा कि सुबह के कवचरन पेपर का अरेंजमैंट नहीं हो पाया है। लेकिन शाम के समय के क्वेचन पेपर का अरेंजमैंट हो गया है, वह प्रश्नपत्र लेकर आ रहा है। इस बीच पुलिस ने कंप्यूटर लैब में छापा मार दिया। 

इसके बाद अमित ने उसे कॉलकर कैंडीडेट्स के बारे में जानकारी ली। इन कैंडीडेट्स से प्रश्नपत्र पेपर अरेंज करने के लिए 10 से 15 लाख रुपए की राशि ले रहे थे। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने सभी 13 कैंडीडेट्स के भी बयान दर्ज किए हैं, अपने बयानों में उन्होंने पुलिस को बताया कि 4 दिसम्बर को नीतीश ने सभी कैंडीडेट्स को कॉल कर मैपल टेक कंप्यूटर लैब में पहुंचने को कहा। 

पुलिस की रेड से बिगड़ा प्लान :
लैब में पहुंचने पर सभी के मोबाइल ले लिए गए। प्रश्नपत्र अरेंज किया जा रहा है, लेकिन जब काफी समय बीतने के उसने कहा कि किसी कारण से पेपर में देरी हुई है और उन्हें रात में वहीं रहने को कहा गया। उन्हें कहा गया कि सुबह के प्रश्नपत्र  पेपर का अरेंजमेंट नहीं हो सका है। शाम को प्रश्नपत्र अरेंज हो जाएगा। लेकिन इसी दौरान वहां पर पुलिस की रेड हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News