खेलों में हरियाणा की तारीफ करने पर मुख्यमंत्री ने किया प्रधानमंत्री का धन्यवाद

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 08:43 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुन: आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने पैट्रोलियम पदार्थों के दामों में कटौती की है। पैट्रोल के दामों में 9.5 रुपए, डीजल में 7 रुपए और उज्जवला योजना के लाभाॢथयों को 200 रुपए प्रति सिलैंडर सबसिडी देने की घोषणा की है। इससे रसोई का खर्च कम होगा और आम आदमी को वाहन चलाने में या किसान को ट्रैक्टर चलाने में राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री आज दिल्ली में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

 


आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे प्रदेश की एक महिला खिलाड़ी उन्नति से बातचीत करते हुए हरियाणा की माटी की तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने पूछा कि हरियाणा की धरती में ऐसी कौन सी विशेषता है। हरियाणा सरकार लगातार खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन दे रही है। हरियाणा खेलों में किस तरह आगे बढ़े, प्रदेश सरकार द्वारा इस पर लगातार काम किया जा रहा है। खिलाडिय़ों को ईनामी धनराशि देने की बात हो या उन्हें नौकरियां देने की बात हो उन्हें लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस साल खेलों इंडिया की मेजबानी भी हरियाणा को मिली है। इस पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद किया है।

 


महापुरुषों की जयंती मनाई जाएंगी 
मुख्यमंत्री ने कहा कि 24 तारीख को करनाल में महॢष कश्यप की जयंती मनाई जाएगी। इसके लिए राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। हमने घोषणा की है कि महापुरुषों के विचार समाज तक पहुंचे, उनका प्रचार-प्रसार हो, इसके लिए प्रदेश सरकार उनकी जयंती मनाएगी। इसी कड़ी में करनाल में महॢष कश्यप जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। अगले महीने में संत कबीर की जयंती रोहतक में मनाई जाएगी। पहले भी डा. अम्बेडकर, रविदास व सिख गुरुओं के प्रकाश पर्व को मनाया गया है। भविष्य में भी इसी तरह अन्य महापुरुषों की जयंती मनाई जाएंगी। 

 


हरियाणा सरकार स्टैंडअप पॉलिसी पर बढ़ रही आगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारों को जनहित के कार्य करने चाहिए। हरियाणा सरकार के पास जितने साधन हैं, उतने ही पर्याप्त जनहित के कार्य किए जा रहे हैं। समाज में जिनकी भी आमदनी काम है, उसे रोजगार दिलवाने के लिए शिक्षा व स्किङ्क्षलग के माध्यम से उसे स्वरोजगार की तरफ आगे बढ़ा रहे हैं। हम मुफ्त देकर सिटडाऊन पॉलिसी में विश्वास नहीं करते बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टैंडअप पॉलिसी में विश्वास रखते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशभर में मंडियां खुली हैं लेकिन देखने में आ रहा है कि गेहूं मंडी में नहीं आ रही है। सरकार ने मंडियों को दोबारा खोलने की घोषणा कर रखी है, तब तक मंडियों में सिस्टम बना रहेगा। किसान अब भी गेहूं बेचने आ सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Related News

Recommended News