स्टाम्प शुल्क में 2 प्रतिशत की वृद्धि वापस ले सरकार : सुर्जेवाला

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 08:45 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने हरियाणा सरकार द्वारा स्टाम्प ड्यूटी रूरल (ग्रामीण) एरिया में दो प्रतिशत की भारी वृद्धि के फैसले की कड़ी ङ्क्षनदा करते हुए इस जनविरोधी फैसले को तुरंत प्रभाव से वापस लेने की मांग की है।

 


सुर्जेवाला ने कहा कि यह सरकार केवल जनता पर बोझ डालना जानती है और इस इस फैसले से ग्रामीण इलाकों में रजिस्ट्री करवाना महंगा हो जाएगा। अभी तक रूरल एरिया में अगर किसी महिला के नाम रजिस्ट्री होती थी तो उसे केवल 3 प्रतिशत ही स्टाम्प ड्यूटी देनी होती थी, लेकिन अब इसे 66 प्रतिशत ज्यादा यानी 5 प्रतिशत कर दिया गया है। इसी प्रकार यदि कोई पुरुष रजिस्ट्री करवाता है तो उसे 5 प्रतिशत की बजाय 40 प्रतिशत ज्यादा यानी 7 प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी देनी होगी। इसका सीधा मतलब है कि अब रजिस्ट्री करवाने पर ज्यादा राजस्व स्टाम्प ड्यूटी के तौर पर सरकार को देना होगा।


सुर्जेवाला ने कहा कि अचल संपत्तियों के कुछ हस्तांतरणों पर मिलने वाली छूट भी अब रोक दी गई है और उन पर भी अब यही स्टाम्प ड्यूटी लगेगी। सबसे हैरत की बात है कि सरकार ने बजट का भी इंतजार नहीं किया और यह फैसला बजट से एकदम पहले लिया है। वहीं उन्होंने कहा कि आज कच्चे तेल के सस्ते दामों के बावजूद पैट्रोल व डीजल के दाम प्रदेश में आसमान छू रहे हैं, लेकिन खट्टर सरकार उस बढ़ोत्तरी को वापस लेने के बजाय जनता पर अतिरिक्त बोझ लादती जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News