गोल्फर सुजान सिंह की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 11:42 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : पूर्व अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर इरीना सिंह द्वारा दी गई घरेलू हिंसा से संबंधित शिकायत के मामले में उसके पति सुजान सिंह ने जिला अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। इरीना के वकील चरणजीत सिंह बख्शी ने अदालत में बताया कि सुजान तो अग्रिम जमानत याचिका लगा पहले ही विदेश चला गया है। 

उन्होंने सुजान के 9 मार्च को विदेश में होने का दावा किया। विदेश में गोल्फ टूर्नामैंट खेलते हुए 9 मार्च की एक तस्वीर और दस्तावेज भी अदालत में पेश किए। इरीना के वकील ने अदालत के सामने एक नियम का हवाला देते हुए कहा कि क्या अदालत एक ऐसे व्यक्ति की अग्रिम जमानत को मंजूरी दे सकती है जो याचिका लगा देश से बाहर चला गया हो, क्योंकि मंजूरी देने से पहले अदालत को याची का पासपोर्ट अदालत में जमा करवाना होता है लेकिन यहां तो याची पहले ही विदेश चला गया है। इसके बाद अदालत ने सुजान की याचिका को खारिज कर दिया।

शिकायत को बेबुनियाद बताया :
अग्रिम जमानत याचिका में सुजान सिंह की तरफ से कहा गया है कि उसके खिलाफ जो शिकायत दी गई है, वह बेबुनियाद है। पुलिस ने उसे जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था जिसके लिए वह 2 फरवरी को जांच में शामिल भी हुए थे। घर की अलमारी और बैंक लॉकर की चाबी इरीना सिंह के ही पास है। सुजान के वकील ने बताया कि सुजान और इरीना के बीच हुई बातचीत के रिकॉर्डिंग भी पेश की थी। 

अदालत में बताया गया कि भले ही उनके बीच में मतभेद चल रहा है, लेकिन पिछले 5 माह से दोनों के बीच में चैटिंग हुई है। इस चैट में इरीना ने अपना सामान लेने के लिए सुजान से बात की है और सुजान ने भी सामान ले जाने से मना नहीं किया है। बताया कि गहने जिस लॉकर में पड़े हंै उनकी चाबियां भी इरीना के पास हैं। इसलिए उसके खिलाफ यह केस नहीं बनता। वह पहले भी पुलिस जांच में शामिल हो चुका है और आगे भी सहयोग करने के लिए तैयार है।

परिवार की रजामंदी से हुई थी शादी :
शिकायत में गोल्फर इरीना सिंह ने बताया था कि वर्ष 2010 नवम्बर में उसकी शादी सैक्टर-5 निवासी प्रोफैशनल गोल्फर सुजान सिंह के साथ परिवार की रजामंदी से हुई थी। वर्ष 2012 में बेटी का जन्म हुआ। लेकिन कुछ समय पहले इरीना ने उसके साथ घरेलू हिंसा किए जाने से संबंधित शिकायत एस.एस.पी. को दी थी। 

इसके बाद पुलिस ने सुजान सिंह का नोटिस जारी किया था, जिसके बाद वह 7 दिन तक पेश नहीं हुए लेकिन जब इरीना को पता चला कि सुजान सिंह अपने घर आया हुआ है तो पुलिस को इस बारे में बताते हुए कहा कि सुजान विदेश भागने की फिराक में है। उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। अब इसके बाद सुजान सिंह ने अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News