GMSH-16 का होगा विस्तार, मिलेगी 15 एकड़ जमीन

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 10:23 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने बुधवार को गवर्नमैंट मल्टी स्पैशियलिटी हॉस्पिटल सैक्टर-16 को बतौर मैडीकल कॉलेज अपग्रेड करने की अनुमति दे दी। चंडीगढ़ प्रशासन अब मैडीकल कौंसिल ऑफ इंडिया को एम.बी.बी.एस. की 50 सीटें कालेज को आवंटित करने के लिए लिखने जा रहा है। 

शुरुआत में गवर्नमैंट मैडीकल कालेज एंड हॉस्पिटल सैक्टर-32 का इन्फ्रास्ट्रक्चर इसके लिए प्रयोग किया जाएगा। नए मैडीकल कालेज के एक्सपैंशन के लिए 15 एकड़ अतिरिक्त जमीन चिन्हित कर ली गई है। जल्द ही इस बाबत भी फैसला होने की उम्मीद है। 

पहले से मौजूद अस्पतालों का सही संचालन नहीं हो सका :
भले ही चंडीगढ़ प्रशासन ने जी.एम.एस.एच. 16 को मैडीकल कालेज बनाने का फैसला ले लिया हो लेकिन अभी तक पहले से मौजूद अस्पतालों का भी सही संचालन नहीं हो पाया है। 

सैक्टर-48 में हाल ही में नया 100 बैड का अस्पताल बना था लेकिन इसका अभी तक श्रीगणेश नहीं हो पाया है। अस्पताल चलाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से न तो 80 से ज्यादा डॉक्टरों और न ही अन्य पैरामैडीकल स्टाफ और कर्मचारियों की परमिशन दी गई है। सैक्टर-32 मैडीकल कालेज एंड हॉस्पिटल को इसमें फिलहाल अपने कुछ विभाग ट्रांसफर करने का आदेश दिया गया है। 

सी.टी.यू. के ओवरऑल रैवेन्यू में 10.2 करोड़ का फायदा :
यू.टी. सैक्रेट्रिएट में बुधवार को प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर से मीटिंग के दौरान सी.टी.यू. के अधिकारियों ने कार्पोरेशन की वित्तीय हालत का ब्यौरा भी सांझा किया। सी.टी.यू. के ओवरऑल रैवेन्यू में 10.2 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। 

सी.टी.यू. ने हाल ही में लॉन्ग रूट के लिए जो बसें खरीदी हैं उन्हें लोग बहुत पसंद कर रहे हैं क्योंकि इनमें न केवल वोल्वो इत्यादि से किराया भी कम है बल्कि इसमें सहूलियतें भी उससे कम नहीं। सीटीयू लॉन्ग रूट पर और बसें चलाने की तैयारी में है। लोकल ऑपरेशन से सी.टी.यू. को काफी नुक्सान हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News