व्यक्ति को नोट बनाने वाली डाई दिखाकर ठगे 16 लाख

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 12:25 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : एक व्यक्ति को नोट बनाने वाली डाई दिखाकर 16 लाख ठग लिए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सैक्टर-25 निवासी अजय गुप्ता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं। उनकी जनवरी 2019 में रिश्तेदार सुरेंद्र के जरिए खडग़ मंगोली निवासी रवि कुमार से जान पहचान हुई। इसके बाद रवि से बातचीत शुरू हो गई और दफ्तर में आने-जाने लगा।

दो लोगों से करवाई थी मुलाकात :
अजय ने बताया कि कुछ समय बाद रवि दफ्तर में दो लोगों को साथ लाया। जिनका नाम ऋषिपाल व छोटू था। ऋषिपाल व छोटू ने बताया कि उनके पास असली नोट बनाने की डाई है। 

जिन्हें कोई पहचान नहीं सकता और उस डाई से जितना चाहे उतने नोट बना सकते हैं। दोनों ने विश्वास में लेकर गांव बुलाकर डाई दिखाई। दोनों ने उन्हें पानी में भीगे हुए दो नोट मार्कीट में चलाने के लिए दिये। जो मार्कीट में चल गए। आरोपियों ने अजय से कहा कि आपके पास कोई पैसे कमाने वाला व्यक्ति है तो हम असली नोट के एवज में उसे 3 गुना ज्यादा कीमत के असली नोट इस डाई से छाप कर दे सकते हैं।

तीन गुना पैसे का लालच देकर लिए 16 लाख :
तीनों आरोपियों ने मिलकर उन्हें तीना गुना पैसे देने का लालच देकर 16 लाख रुपए लेकर चले गए। तीनों आरोपियों ने उन्हें 35 हजार रुपए के असली नोट वापस भी किए थे। इसके बाद जब उन्होंने समझौता के अनुसार उनसे 48 लाख रुपए की कीमत के डाई से छपे नोट लेने गए तो आरोपियों ने कहा कि डाई टूट गई है। आपको जल्द ही नई डाई आने के बाद पैसे मिल जाएंगे। 

जब वह दोबारा पैसे लेने के लिए आरोपियों ने पास गए तो गाली-गलौच व मारपीट कर वहां से धक्के देकर वहां से निकाल दिया और वहां पर नकली पुलिस भी बुला ली। उन्होंने ने आरोप लगाया कि तीनों आरोपियों ने धोखाधड़ी करके उनके पैसे हड़प लिए। 

जब उन्होंने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि आरोपियों ने लोगों के साथ करोड़ों की ठगी की है। इसके बाद अजय गुप्ता ने चंडीमंदिर थाना में ऋषिपाल, छोटू व रवि के खिलाफ चंडीमंदिर थाना पुलिस मेंं शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने धोखाधड़ी व अन्य धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News