ऑनलाइन गाऊन मंगवाने पर महिला से ठगे 10 हजार रुपए

10/10/2019 10:19:52 AM

मोहाली(कुलदीप) : ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह ने मोहाली के फेज-11 की एक महिला को भी अपनी ठगी का शिकार बनाया है। महिला के खाते से 10 हजार रुपए उड़ा लिए गए। उन्होंने एस.एस.पी. मोहाली को शिकायत दे दी है। 

हरमिंद्र कौर निवासी फेज-11 मोहाली ने बताया कि उसने एक माह पहले ऑनलाइन गाऊन ऑर्डर किया था। इसका भुगतान डिलीवरी मिलने पर किया जाना था। कई दिन तक जब गाऊन नहीं आया तो उन्होंने हैल्पलाइन नंबर पर फोन किया। वहां किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। कुछ देर बाद उसे किसी अलग नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने उससे फोन किए जाने बारे में पूछा। महिला ने बताया कि गाऊन की डिलीवरी के बारे में पूछना था। 

ए.टी.एम. ब्लॉक करने से बचे बाकी पैसे :
शिकायतकर्ता ने बताया कि अपने साथ हुई ठगी संबंधी पता लगाने के लिए वह बैंक गई तो वहां से पता चला कि उस ठग ने दूसरी बार फिर भी पैसे निकालने का प्रयास किया था लेकिन उसका ए.टी.एम. बैंक की ओर से ब्लॉक कर दिया गया था, जिस कारण बाकी पैसे निकलने से बच गए।

एप्प डाऊनलोड करने को कहा था :
फोन करने वाले उस शातिर शख्स ने कहा कि पहले 100 रुपए डिलीवरी चार्ज के रूप में जमा करवाने पड़ेंगे। उसने मोबाइल पर एक एप्प डाऊनलोड करने के लिए कहा। एप्प डाऊनलोड करने पर उसमें अपने ए.टी.एम. की जानकारी भरने का कहा। 

महिला ने जैसे ही अपने ए.टी.एम. का नंबर और सी.वी.वी. नंबर सबमिट किया तो कुछ ही समय में उनके मोबाइल पर बैंक खाते से 9 हजार 999 रुपए निकल जाने का मैसेज आ गया। महिला ने उस शख्स को फोन किया तो उसने कहा कि ऐसा हो ही नहीं सकता। थोड़ी देर बाद उसने अपना फोन बंद कर लिया। हरमिंद्र कौर के रिश्तेदार बलविंद्र सिंह कुंभड़ा ने बताया कि उन्होंने एस.एस.पी. को शिकायत दे दी है।


Priyanka rana

Related News