इन्वैस्ट पंजाब प्रोजैक्ट के तहत इंडस्ट्रीयल प्लॉट देने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 12:44 PM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : इन्वैस्ट पंजाब प्रोजैक्ट के तहत इंडस्ट्रीयल प्लॉट देने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मुबारिकपुर निवासी गुरविंदरपाल सिंह  ने इन्वैस्ट पंजाब स्कीम में खरीदे इंडस्ट्रीयल प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी होने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने इस संबंध में एस.एस.पी. मोहाली को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि इन्वैस्ट पंजाब स्कीम के तहत मोहाली के सैक्टर-103 में मैट्रो पार्क नाम के प्रेाजैक्ट में कारोबारियों को इन्वैस्ट के लिए कहा था। रेरा की ओर से पास किए इस प्रोजैक्ट और मैट्रो पार्क के विज्ञापन पर पंजाब के मुख्यमंत्री की फोटो देखकर विश्वास करते हुए 429 गज प्लॉट खरीदा था। पंजाब के पी.डब्ल्यू.डी. मंत्री विजय इंदर सिंगला एम.ओ.यू. साइन के कार्यक्रम में उपस्थित थे।

मैट्रो पार्क के एम.डी. मनप्रीत सिंह ने कहा कि उन्होंने कोई धोखाधड़ी नहीं की और कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया। इस बारे ई.ओ. विंग के जांच अधिकारी कुलदीप सिंह ने कहा कि शिकायत की जांच के दौरान उन्होंने दोनों पार्टियों को बुलाया था और समझौता की बात चल रही है। यदि शिकायतकत्र्ता समझौता नहीं करना चाहता तो बनती कानूनी कार्रवाई कर दी जाएगी।

51 लाख के प्लॉट की पीड़ित 75 प्रतिशत कर चुका है अदायगी :
करीब साढ़े 51 लाख की लागत के प्लाट की अदायगी 4 किश्तों में करनी थी, जिसकी 75 प्रतिशत पेमैंट उन्होंने कर दी थी। एम.ओ.यू. मुताबिक 30 अप्रैल को कब्जा देना था और चौथी किश्त लेकर रजिस्टरी करवानी थी, जो नहीं करवाई। जुलाई 2018 में उन्हें पता लगा कि उनके प्लाट नंबर 2015 नंबर में किसी व्यक्ति ने निर्माण शुरू कर दिया, जिस पर उनको पता लगा कि प्रबंधकों ने उसका प्लाट किसी ओर व्यक्ति को बेच दिया है। 

मामला बढ़ता देख प्रबंधकों ने अपने आप को बचाने के लिए 3 जून 2109 को एक पत्र जारी करते दूसरा प्लाट लेने के लिए कहा या फिर पैसे वापस लेने का हवाला दिया, जोकि नियमों के उल्ट था। इसके बाद उन्होंने तंग परेशान होकर एस.एस.पी. मोहाली को शिकायत देकर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News