मेयर ने सीवरेज नैटवर्क व स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम को मजबूत करने की आधारशिला रखी

10/20/2021 12:36:48 AM

चंडीगढ़, (राय): मेयर रविकांत शर्मा ने निगम आयुक्त अनिंदिता मित्रा की उपस्थिति में ग्राम बुड़ैल और सैक्टर-45 चंडीगढ़ के सीवरेज नैटवर्क और स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम को मजबूत करने के लिए आधारशिला रखी। कंवरजीत राणा, क्षेत्र पार्षद, अन्य पार्षद एवं एमसीसी के अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद थे। मेयर ने कहा कि गांव बुड़ैल की आबादी कई गुणा बढ़ गई है, क्योंकि मौजूदा सीवरेज लाइन का आकार गांव के सीवेज को निकालने के लिए पर्याप्त हो जाता है और सीवरेज सिस्टम अवरुद्ध या ओवरफ्लो रहता है जिससे लोगों को असुविधा होती है।

 


उन्होंने कहा कि सैक्टर-45 डी में फ्लैटों की सीवरेज व्यवस्था भी ठप होने के कारण निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बुड़ैल और सैक्टर-45 डी में नई सीवरेज व्यवस्था बनने के बाद सीवरेज सिस्टम की रुकावट की समस्या स्थायी रूप से हल हो जाएगी। ग्राम बुड़ैल के फिरनी रोड और सैक्टर-45 सी एंड डी में पानी के ठहराव की समस्या है।

 


उन्होंने कहा कि नए स्टॉर्म ड्रेनेज नैटवर्क से बारिश के दौरान पानी की ठहराव की समस्या भी स्थायी रूप से दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न घटकों को रुपए के कुल बजट में कवर किया जाएगा। 206.58 लाख रुपए की लागत से सैक्टर-45 सी एंड डी में एस.डब्ल्यू.डी. नैटवर्क सहित। 45.31 लाख की लागत से ग्राम बुड़ैल सैक्टर-45 में सीवरेज व्यवस्था, 77.77 लाख की लागत से ग्राम बुड़ैल के फिरनी रोड पर 42 लाख एवं स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज नेटवर्क का प्रस्ताव है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Related News

Recommended News