कोरोना होने पर कर्मचारियों को दी जाएगी सात दिन की पेड लीव

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 09:22 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा): यू.टी. प्रशासन ने क्वारंटीन लीव को लेकर आदेश जारी किए हैं, क्योंकि कर्मचारियों में क्वारंटीन लीव को लेकर काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। प्रशासन के नए आदेश के अनुसार कोरोना होने पर अब किसी भी कर्मचारी को सात दिन की ही पेड लीव दी जाएगी।


जारी आदेश के अनुसार क्वारंटीन लीव, मैडीकल और कैजुअल लीव से अलग होगी और यह सिर्फ कोविड संक्रमित मरीजों को ही दी जाएगी। यह भी फैसला लिया गया है कि अगर किसी कर्मचारी का कोई पारिवारिक सदस्य कोविड पॉजिटिव आता है, तो संबंधित कर्मचारी को तुरंत अपना कोविड टैस्ट कराना होगा। इसके लिए कर्मचारी को अधिकतम दो दिन की पेड लीव दी जाएगी। यह छुट्टी सिर्फ उसी स्थिति में दी जाएगी, अगर पारिवारिक सदस्य कर्मचारी के साथ रहता हो।

 

अगर किसी कर्मचारी को सर्दी,जुकाम व बुखार हो, या उसमें कोरोना के अन्य लक्षण दिखाई दे रहे हों तो कर्मचारी को तुरंत कोविड टैस्ट कराना होगा और रिपोर्ट को अपने दफ्तर में भेजना होगा। बिना रिपोर्ट भेजे कर्मचारी को दफ्तर आने की अनुमति नहीं होगी। अगर रिपोर्ट नैगेटिव आती है तो कर्मचारी को दफ्तर आना होगा और अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे क्वारंटीन लीव दी जाएगी, जो अधिकतम सात दिन की होगी। आदेश की कॉपी प्रशासन के सभी विभागों को भेजी गई है, ताकि आदेश की सख्ती से पालना की जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News