हरियाणा ने कम किया वकीलों के चैंबर्स का बिजली बिल

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 09:50 PM (IST)

चंडीगढ़, (हांडा): पंजाब व हरियाणा बार कौंसिल के प्रयासों से हरियाणा में वकीलों के चैंबर में इस्तेमाल होने वाली बिजली के बिलों में सरकार ने 15 पैसे प्रति यूनिट की कटौती की है। उक्त दरें 31 मार्च के बाद से लागू हो जाएंगी जो 6.90 रुपए प्रति यूनिट रहेंगी। इसके साथ ही बार कौंसिल की हरियाणा एडवोकेट वैल्फेयर फंड ट्रस्टी कमेटी ने 773 वकीलों के वैल्फेयर फंड लेने के लिए आए आवेदन मंजूर करते हुए प्रत्येक वकील को 10,000 की आॢथक मदद देने का फैसला किया है। उक्त जानकारी चंडीगढ़ में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान बार कौंसिल के अध्यक्ष मिंदरजीत यादव ने दी। 

 


यादव ने कहा कि उन्होंने वैल्फेयर फंड ट्रस्टी कमेटी के चेयरमैन और हरियाणा के एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन से गुजारिश की है कि वह सरकार के समक्ष वकीलों की आॢथक मदद की मांग रखें, ताकि कोरोना काल में वकीलों के साथ काम करने वाले अन्य स्टाफ को भी वित्तीय सहायता मिल सके। 


हरियाणा के अलावा पंजाब व चंडीगढ़ में काम करने वाले वकीलों को भी उनके चैंबर में सस्ती बिजली मिले इसके लिए भी पंजाब सरकार व चंडीगढ़ प्रशासन से पत्राचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बार कौंसिल का प्रयास रहेगा कि वकीलों को उनके चैंबर में कमॢशयल की जगह घरेलू दरों पर बिजली मिले। 


यादव ने कहा कि कोरोना काल में युवा वकीलों के पास इनकम का साधन नहीं रहा, जिन्हें आॢथक रूप से मदद के प्रयास भविष्य में भी जारी रहेंगे। 
इससे पहले पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी कोरोना पीड़ित वकीलों को जो कि 2 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे हों को 50,000 रुपए तुरंत आॢथक मदद का ऐलान किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News