‘मोहाली बनेगा कचरा मुक्त शहर, डंपिंग ग्राऊंड से मिलेगी निजात’

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 12:39 AM (IST)

मोहाली, (नियामियां): मोहाली नगर निगम ने शहर को कचरा मुक्त शहर बनाने की तैयारी की है। इस कड़ी में शहर के डंपिंग ग्राऊंड को पूरी तरह लैवल किया जाना है और यहां पड़े कचरे को सैग्रीगेट करके खाली जमीन का लैवल किया जाना है। इस काम पर नगर निगम चार करोड़ पैंतीस लाख रुपए ख़र्च करेगी। इस काम का उद्घाटन आज मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने किया। 


इस मौके सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल और डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी उपस्थित थे। मेयर जीती सिद्धू ने कहा कि डंपिंग ग्राऊंड के इस इलाके में न सिफऱ् बड़ी संख्या में उद्योग हैं बल्कि कुछ रिहायशी क्षेत्र भी है। इस पूरे क्षेत्र के लोगों की यह मांग थी कि इस डंपिंग ग्राऊंड को यहां से शिफ्ट करवाया जाए। क्योंकि यह बहुत ज़्यादा दुर्गंध भी आती है। कई बार यहां आग भी लग जाती है।

 


मशीनो΄ से कचरे का किया जाएगा सैग्रीगेट
मेयर ने कहा कि यहां साल भर लगातार मशीनों के साथ कार्रवाई करके कचरे को सैग्रीगेट करके प्लास्टिक आदि कंपनी शिफ्ट कर देगी और बाकी बचते मलबे और मिट्टी को लो लाइंप क्षेत्र में भर दिया जाएगा। ग्राऊंड को पूरी तरह सपाट कर दिया जाएगा। इस मौके मोहाली इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान योगेश सागर ने विशेष तौर पर मेयर का धन्यवाद किया, जिनकी वजह से डंपिंग ग्राऊंड की इस बड़ी समस्या का हल निकाला जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News