‘डंपिंग ग्राऊंड में आग लगने की घटना पर पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी ने मांगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 12:44 AM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा) : डंपिंग ग्राऊंड में आग लगने की घटना के बाद चंडीगढ़ पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी के अधिकारियों ने मौके का दौरा किया और नगर निगम को यहां आग लगने की घटना को लेकर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। 

 


इसके अलावा कमेटी ने नगर निगम को निर्देश भी दिए कि निगम यह सुनिश्चित करे कि भविष्य में इस तरह की घटना न हो। क्योंकि इस कारण डडडूमाजरा और शहर के अन्य एरिया में काफी ज्यादा पॉल्यूशन फैल रहा है। इसे लेकर कमेटी की तरफ से निगम को एक पत्र भी जारी किया गया है।


कमेटी ने नगर निगम को पत्र भी लिखा
इस संबंध में चंडीगढ़ पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी के मैंबर सैक्रेटरी देवेंद्र दलाई ने बताया कि नगर निगम को कमेटी की तरफ से पत्र लिखा गया है, जिसमें डंपिंग ग्राऊंड में आग लगने की घटना को लेकर एक्सीडैंट रिपोर्ट मांगी गई है ताकि यह पता चल सके कि आखिर किस कारण डंपिंग ग्राऊंड में ये आग लगी है।

उन्होंने बताया कि भविष्य में भी निगम को इसे लेकर एहतिहात बरतने के लिए बोला गया है। बता दें कि डडडूमाजरा डंपिंग ग्राऊंड और सैक्टर-25 स्थित गारबेज प्रोसैसिंग प्लांट में बुधवार को अचानक आग लग गई थी। इस दौरान प्लांट के अंदर हुए तेज धमाकों के कारण आसपास के लोग सहम गए थे। आग के कारण आसपास के कई किलोमीटर एरिया में धुआं फैल गया था, जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि डंपिंग ग्राऊंड से अभी धुआं निकलना जारी है, जिस पर काबू पाने के लिए निगम कर्मी लगे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News