‘हरियाणा और मलावी देश के बीच व्यापारियों गतिविधियों पर हुई चर्चा’

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 09:00 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): हरियाणा और मलावी देश के बीच आपसी सहयोग, विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हरियाणा विदेश सहयोग विभाग और मलावी उच्चायोग के मध्य एक बैठक चंडीगढ़ में हुई। बैठक में मलावी के उच्चायुक्त मिस्टर जॉर्ज म्कोंडिवा और हरियाणा विदेश सहयोग विभाग के प्रधान सचिव योगेन्द्र चौधरी उपस्थित थे। बैठक के दौरान, स्वास्थ्य और चिकित्सा, कौशल विकास और प्रशिक्षण, कृषि और शिक्षा क्षेत्रों में संभावित सहयोग पर विस्तार से चर्चा की गई।

 

चिकित्सा क्षेत्र में हरियाणा की मजबूती को देखते हुए मिस्टर जॉर्ज म्कोंडीवा ने हएल्थकेयर कंपनियों को मलावी में चिकित्सा केंद्र शुरू करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने बताया कि हालांकि, मलावी एक लैंडलॉक देश है, लेकिन इसके पास अपार आर्थिक अवसर हैं।

उन्होंने हरियाणा के साथ द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने बताया कि इस बैठक के तुरंत बाद मलावी दूतावास एफ’सी’डी’ हरियाणा को एक औपचारिक प्रस्ताव भेजेगा और बाद में दोनों सरकारों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग स्थापित करते हुए रोडमैप तैयार करेंगे। विदेश सहयोग विभाग के प्रधान सचिव योगेन्द्र चौधरी ने हरियाणा की प्रगति और सरकार की उद्योग-अनुकूल नीति के लाभों के बारे में जानकारी दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikash thakur

Recommended News

Related News