‘विकास कार्यों को तय समय में पूरा करें’

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 11:53 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : चंडीगढ़ की नवनिर्वाचित मेयर राजबाला मलिक ने सोमवार को निगम के सभी अधिकारियों से मुलाकात की। मेयर ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने के प्रयास किए जाने चाहिए। उनका कहना था कि अगर किसी भी विभाग में कोई समस्या है तो वह उन्हें बता सकते हैं। 

उसने कहा कि समग्र विकास उसकी प्राथमिकता है और निगम के पार्षदों और अधिकारियों के सहयोग से विकास कार्य जल्द पूरे किए जाएंगे। मेयर ने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए जनता की भागीदारी आवश्यक है। मेयर ने कार बाजार की स्थिति, शहर के बाजारों में खाने के बाहर अस्थायी बैठने की व्यवस्था के लिए सख्त प्रवर्तन, केबल ऑप्रेटरों के मुद्दों, टैक्सी स्टैंड की स्थिति, अदालतों में उच्चतम राजस्व मामलों सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

इन मसलों पर हुई चर्चा :
मेयर ने निर्देश दिए कि प्रशासन और निगम की समन्वय बैठकों में चर्चा करने के मुद्दे पहले ही तैयार होने चाहिए। सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्रोजैक्ट्स में सुधार, स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में बेहतर रैंक के लिए काम करना, वार्ड डिवैल्पमैंट फंड्स से जुड़े कामों को प्राथमिकता के रूप में लिया जाना चाहिए, ग्राम विकास निधि और आई.डी.सी. परियोजनाओं के तहत शेष अंधेरे स्थानों में स्ट्रीट लाइटों प्रदान की जानी चाहिए। 

मेयर को अधिकारियों ने बताया कि 7200 अंकों में से कुल 3200 बिंदुओं में रोशनी प्रदान की गई है और बाकी मार्च, 2020 तक प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मनीमाजरा के विकास को समर्पित निधि के तहत 13 गांवों के विकास की योजना के साथ लिया जाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News