चंडीगढ़ के शराब कारोबारियों ने ठेके बंद कर सैक्टर-17 डी.सी. दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 07:36 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा)। पंजाब में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद शराब के दाम काफी कम हो गए हैं, जिसकी वजह से चंडीगढ़ के शराब कारोबारियों को काफी नुक्सान झेलना पड़ रहा है। इसी कारण बुधवार को चंडीगढ़ के शराब कारोबारियों ने शाम 5 बजे तक अपने ठेके बंद रखे और रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने डी.सी. से भी मुलाकात की, जिन्होंने मामलों को लेकर कमेटी गठित की है। इस कमेटी की बुधवार को बैठक हुई, जिसमें कोई नतीजा नहीं निकला। अब वीरवार को कमेटी की दोबारा बैठक होगी। चंडीगढ़ के शराब कारोबारी यू.टी. प्रशासन से टैक्स में कटौती करने की मांग कर रहे हैं।

 

 

चंडीगढ़ वाइन कांट्रैक्टर एसोसिएशन की तरफ से बुधवार को सैक्टर-17 स्थित डी.सी. दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। शराब कारोबारियों का कहना है कि चंडीगढ़ की सीमाएं पंजाब के साथ लगती हंै। पंजाब ने 1 जुलाई से नई आबकारी नीति लागू की है, जिसके तहत 20 से 60 फीसदी शराब के दाम कम हो गए हैं। इसकी वजह से चंडीगढ़ के लोग अब पंजाब की तरफ शराब खरीदने के लिए रुख करने लगे हैं। इससे चंडीगढ़ के शराब कारोबारियों को काफी नुक्सान हो रहा है। शराब कारोबारी कुलबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने डी.सी. ऑफिस के बाहर रोष प्रदर्शन किया, जिसके बाद ही उन्होंने डी.सी. से मुलाकात भी की। डी.सी. की तरफ से मामले को लेकर असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर (ए.ई.टी.सी.) रणधीर सिंह की अध्यक्षता में कमेटी गठित की दी गई। कमेटी की बैठक में कोई परिणाम नहीं निकला है और अब वह वीरवार को दोबारा बैठक में कुछ राहत मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

 

 

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में टैक्स अधिक है, जिसके चलते उनकी परचेज कॉस्ट अधिक है। उन्होंने कहा कि एक बीयर की पेट्टी उन्हें एक हजार रुपए के करीब पड़ती है। पहले पंजाब में यह 1200 रुपए के करीब पड़ती थी, जो अब एक हजार रुपए से काफी कम हो गई है। इस कारण ही उन्हें नुक्सान झेलना पड़ रहा है। कुलबीर ने कहा कि इससे पहले भी लैटर लिखकर उन्होंने टैक्स में कटौती करने की मांग की थी, ताकि शराब के कारोबारी किसी तरह अपना काम कर सकंे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके चलते उन्हें प्रदर्शन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News