‘किसानों पर दर्ज मुकद्दमे रद्द करने की दिग्विजय ने उठाई मांग’

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 08:03 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): जननायक जनता पार्टी ने किसानों पर आंदोलन के दौरान दर्ज मुकद्दमों को तुरंत रद्द किए जाने की मांग गृह मंत्री अनिल विज से की। शुक्रवार को जजपा के वरिष्ठ नेताओं का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ स्थित गृह मंत्री के सचिवालय कार्यालय पर उनसे मिला। जजपा के प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जजपा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला व प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह शामिल थे।

 


मुलाकात के बाद पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए दिग्विजय चौटाला ने बताया कि किसानों के दिल्ली कूच के दौरान जितने भी किसानों पर मुकद्दमे दर्ज किए गए थे, उन मुकद्दमों को वापस लेने के विषय को लेकर गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर बातचीत की है। जिस पर गृह मंत्री ने जल्द मुख्यमंत्री से मिलकर बात करने का आश्वासन दिया है कि वे सकारात्मक कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले वे मुख्यमंत्री भी मुलाकात कर चुके हैं और उनसे चर्चा भी हुई है। जजपा नेता ने कहा कि गठबंधन सरकार इस दिशा में सही कदम उठाएगी।


‘किसानों की हिमायत करना हमारी पार्टी का धर्म : दिग्विजय’
दिग्विजय ने कहा कि हमारी पार्टी किसानों की पार्टी है और सभी चौधरी देवीलाल की विचारधारा से जुड़े हुए हैं इसलिए किसानों की हिमायत करना न केवल हमारी जिम्मेदारी है, बल्कि हमारा धर्म भी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से किसानों की बातचीत का दौर जारी है और एम.एस.पी. को लेकर किसानों की जो शंकाएं है उसको लेकर सरकार स्पष्टता से कह चुकी है कि एम.एस.पी. समाप्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे धैर्य बनाए रखें, केंद्र सरकार उनकी हिमायती है। वहीं मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि गठबंधन सरकार में साझी पार्टी जजपा के नेताओं ने आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकद्दमे वापस लेने की मांग उनसे मुलाकात कर रखी है और वे इस विषय में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikash thakur

Recommended News

Related News