मनप्रीत सिंह बन्नी संधू के नेतृत्व में ट्रक ऑपरेटरों ने ट्रांसपोर्ट मंत्री को सौंपा मांगपत्र

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 01:28 PM (IST)

डेराबस्सी, (गुरप्रीत): डेराबस्सी ट्रक यूनियन, कैटर यूनियन, 407 यूनियन और लालडू यूनियन के 5-5 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब एग्रो के उप चेयरमैन और सीनियर कांग्रेसी नेता मनप्रीत सिंह बन्नी संधू के नेतृत्व में ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग को मांग पत्र सौंपा। 


संधू ने बताया कि ट्रक ऑपरेटरों ने ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वडिंग से ठेकेदारी व्यवस्था खत्म करके टैंडरों के अधिकार ट्रक यूनियनों को दिए जाने पर मांग की।  ट्रक यूनियन बहाल करने, पंजाब सरकार की तरफ से जारी की 2017-18 की ढुलाई की नीति अनुसार पुरे भारत के लिए प्रति किलोमीटर की ढुलाई की पॉलिसी प्रति टन जी.यू.डब्ल्यू. मुताबिक जारी करने, ट्रकों को हैडिंग चार्जिस दिए जाएं, कोविड-19 कारण ट्रकों के पासिंग टैक्स माफ किए जाएं, फसलों की ढुलाई के खर्च किए 160 प्रतिशत पर ट्रक एसो. को दिए जाएं, चालकों के लाइसैंस रिन्यू होने पर किस तरह का लैस इश्योरैंस दिए जाएं। 

 


लाइसैंस प्रशिक्षण इंस्टीट्यूट हर जिले में बनाने, ट्रैक्टर ट्रालियां द्वारा व्यापारिक ढुलाई रोकने समेत अन्य मांग की गई। ट्रांसपोर्ट मंत्री को खेल्हण से बरास्ता हंडेसरा, लालडू, डेराबस्सी, जीरकपुर से होते हुए मोहाली तक सरकारी बस चलाने की सिफारिश की गई, जिसको मंत्री साहब ने जल्दी स्वीकृत करने का भरोसा दिया है। मंत्री ने एस.डी.एम. लेबल पर कमेटी बनाने का भी भरोसा दिया गया है। यह मसले मुख्यमंत्री से बात कर हफ्तेभर में भंग ट्रक यूनियनों बहाल कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Chandrakant Gaur

Recommended News

Related News