‘जंतर मंतर पर चल रही किसान संसद में बतौर किसान पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा’

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 08:36 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रही किसान संसद में बतौर किसान शामिल हुए और किसान आंदोलन एवं किसानों की मांगों को अपना पूर्ण समर्थन दिया। इस दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में 5 सांसद जिनमें पंजाब से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा, बिहार से राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा, छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, गुजरात से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद अमी याज्ञिक और 2 पूर्व सांसद जिनमें आर.एल.डी. अध्यक्ष व पूर्व सांसद जयंत चौधरी व राज्यसभा के पूर्व सांसद शाहिद सिद्दकी मौजूद रहे।

 


दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कृषि मंत्री कह रहे हैं कि वह किसानों से बातचीत तो करेंगे मगर उनकी बात नहीं मानेंगे, इसका कोई अर्थ नहीं है। सरकार खुले मन से किसानों से बिना शर्त बातचीत के द्वार खोले तो मुझे पूरा विश्वास है कि किसान भी आगे आएंगे। सरकार तीनों कानूनों की वापसी का मन बनाकर सदन में चर्चा करवाए तो विपक्ष भी उसमें शामिल होगा। मगर ये सरकार राजहठ और घमंड में इस कदर कायम है कि विपक्ष और किसान दोनों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। न विपक्ष की आवाज दबेगी न किसान की आवाज दबेगी।


‘किसानों के मुद्दे पर नियम 267 के तहत चर्चा करवाने का नोटिस दिया’
इससे पहले दीपेंद्र हुड्डा ने आज भी संसद के उच्च सदन में किसानों के मुद्दे पर नियम 267 के तहत चर्चा करवाने का नोटिस दिया। जिसे अस्वीकार कर सभापति ने सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी। मानसून सत्र के तीसरे हफ्ते में भी सरकार और विपक्ष के बीच कड़ा गतिरोध बना रहा। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वह लगातार नियम 267 के तहत चर्चा करवाने का नोटिस दे रहे हैं, लेकिन सभापति बिना चर्चा करवाए उसे खारिज कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि सरकार चर्चा ही नहीं चाहती। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News