‘वल्र्ड यूनिवॢसटी गेम्स में गोल्ड जीत चुके शूटर नमनवीर की सिर में गोली लगने से मौत’

09/14/2021 1:16:56 AM

मोहाली, 13 सितम्बर (संदीप): इंटरनैशनल शूटर नमनवीर सिंह बराड़ (29) के सिर में संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो प्राथमिक जांच में मामला संदिग्ध लग रहा है। पुलिस हादसा या आत्महत्या दोनों की एंगलों पर  जांच कर रही है। पुलिस को वारदात स्थल से एक 9 एम.एम. की पिस्टल मिली है। पुलिस ने घटनास्थल की जांच के दौरान पिस्टल को कब्जे में ले लिया है। 

 


सुबह कमरे में खून से लथपथ मिला
पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि नमनवीर अपने कमरे में खून से लथपथ हालत में अपने बिस्तर पर पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि उसके सिर में गोली लगी है और वहां एक 9 एम.एम. की पिस्टल भी पड़ी है। पुलिस ने तुरंत नवमवीर को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत बताया। नमनवीर कुछ समय से तनावग्रस्त चल रहा था, जिसके चलते वह किसी से भी ज्यादा बात तक नहीं करता था। सूत्रों की मानें तो नमनवीर की पत्नी गर्भवती है और पति की मौत के बाद वह और नमन का पूरा परिवार बेहद सदमे में है।


वल्र्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में ब्रान्ज मैडल जीता था
ट्रैप निशानेबाज बराड़ इस साल मार्च में दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप के न्यूनतम योग्यता स्कोर (एमक्यूएस) वर्ग में चौथे स्थान पर रहे थे। 2015 में उन्होंने दक्षिण कोरिया के ग्वांगझू में वल्र्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के डबल ट्रैप शूटिंग इवैंट में कांस्य पदक जीता था। 
पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के स्टार शूटर नमनवीर सिंह ने कोरिया के ग्वांग्झू में वल्र्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के डबल ट्रैप शूटिंग इवैंट में ब्रॉन्ज अपने नाम किया था। नमन ने पोलैंड में वल्र्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मैडल जीता था। 


पी.यू. में जीत चुके गोल्ड
पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडैंट रहे नमनवीर सिंह ने दूसरी बार वल्र्ड यूनिवॢसटी गेम्स में अपनी चुनौती पेश की थी। नमन 2013 में फिनलैंड में देश के लिए गोल्ड मैडल जीत चुके थे। 
नमन ने शूटिंग अपने कॉलेज में ग्रेजुएशन के दूसरे ईयर में शुरू की और वह थोड़े समय में ही एक सफल निशानेबाज बन गए थे। नमन के पिता और मां हमेशा उन्हें शूटिंग के लिए प्रेरित करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News