स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीकाकरण की पहली खुराक देने की तिथि बढ़ाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 07:33 PM (IST)

चंडीगढ़,(शर्मा): पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड टीकाकरण की पहली खुराक देने की अंतिम तिथि 19 फरवरी से बढ़ाकर 25 फरवरी कर दी है। फ्रंटलाइन वर्करों को टीकाकरण की पहली खुराक देने की अंतिम तिथि भी 6 मार्च तक बढ़ा दी गई है।

 


आज यहां जारी प्रैस बयान में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हाल ही में दूसरे राज्यों में कोविड के मामलों में हो रही वृद्धि और नए वायरस का पता चलने के मद्देनजर यह बहुत जरूरी है कि अधिक से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाए, क्योंकि वह वायरस के फैलाव से निपटने के लिए फ्रंटलाइन पर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा पंजाब में कोविड मामलों में दोबारा हुई वृद्धि से निपटने के लिए योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण संबंधी पंजाब में अब तक कोई भी मौत या कोई गंभीर दुष्प्रभाव सामने नहीं आया।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि शिक्षा संस्थाओं में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सभी सिविल सर्जनों को निर्देश दिए गए हैं कि वह स्कूलों और उच्च शिक्षण संस्थाओं में स्टाफ और अध्यापकों के कोविड टैस्टों को नियमित रूप में यकीनी बनाएं। यदि कोई भी अध्यापक या विद्यार्थी पॉजिटिव पाया जाता है तो बिना किसी देरी के कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए अन्य लोगों की पहचान करके टैसिं्टग की जाए जिससे वायरस को फैलने से रोका जा सके।


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग ने कोविड संबंधी सावधानियां लागू करने के लिए प्रति स्कूल एक अध्यापक को एक मॉनिटर नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि जिला और ब्लॉक टास्क फोर्स की ड्यूटी है कि सभी शैक्षिक संस्थानों की औचक जांच की जाए जिससे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News