फिलीपींस से चल रहे लंडा के सब-मॉड्यूल का पर्दाफाश, 3 गुर्गे गिरफ्तार, लोडिड आर.पी.जी. बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 08:57 PM (IST)

चंडीगढ़,(रमनजीत): पंजाब पुलिस ने सरहाली रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आर.पी.जी.) हमले के मामले की आगे की जांच में कनाडा आधारित आतंकवादी लखबीर लंडा के एक सब-मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। मंगलवार को उसके तीन गुर्गों को गिरफ्तार करके, उनके कब्जे से लोडिड आर.पी.जी. बरामद किया गया है। सब-मॉड्यूल को लंडा के निर्देश पर फिलीपींस के यादविंद्र सिंह द्वारा संचालित किया जा रहा था।

 

 

डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान कुलबीर सिंह, हीरा सिंह और दविंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो तरनतारन के गांव चंबाल के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी यादविंद्र सिंह का नाम भी मुकद्दमे में शामिल कर लिया है। इस्तेमाल के लिए तैयार नए आर.पी.जी. की बरामदगी के साथ पंजाब पुलिस ने राज्य की शांति और सद्भाव को बिगाडऩे के उद्देश्य से एक और संभावित आतंकवादी हमले को सफलतापूर्वक विफल कर दिया है।

 

 


तरनतारन में पुलिस थाना सरहाली की इमारत पर 9 दिसम्बर की रात करीब 11.18 बजे हुए आतंकी हमले को अंजाम देने वाले एवं कानून का उल्लंघन करने वाले 2 किशोरों सहित 7 लोगों की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।
 

 

नाकाबंदी कर दो को दबोचा
एक खुफिया अभियान के तहत तरनतारन पुलिस ने बिलियांवाला पुल पर नाकाबंदी की और सरहाली आर.पी.जी. हमले के सिलसिले में दो बाइक सवार कुलबीर सिंह और हीरा सिंह को गिरफ्तार किया। एस.एस.पी. तरनतारन गुरमीत सिंह चौहान ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि उनको फिलीपींस के मनीला में रहने वाले यादविंद्र सिंह के निर्देश पर सरहाली पुलिस स्टेशन पर आर.पी.जी. हमले के दिन एक लोडेड आर.पी.जी. मुहैया करवाया गया था। उन्होंने कहा कि आरोपी यादविंद्र ने पुलिस थाने में आर.पी.जी. हमला करने के लिए किशोरों को आर.पी.जी. हमला करने के लिए एक ट्यूटोरियल वीडियो भी भेजा था।
 

 

 

ब्यास नदी के किनारे छिपा रखा था आर.पी.जी.
एस.एस.पी. ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने एक अन्य आरोपी दविंद्र सिंह के साथ यादविंद्र सिंह के निर्देश पर एक और आर.पी.जी. छुपाया हुआ है, जोकि तरनतारन के गांव कीडियां में ब्यास नदी के तट पर एक निश्चित स्थान से बरामद कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने आरोपी दविंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसने खुलासा किया कि वे यादविंद्र सिंह और लंडा के निर्देश पर राज्य में एक और आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में अगली-पिछली कड़ी की जांच कर रही है और जल्द ही और बरामदगी एवं गिरफ्तारियां होने की संभावना है। इस बीच, तरनतारन पुलिस ने आर.पी.जी. की जांच के लिए सेना के अधिकारियों और फॉरैंसिक टीमों को बुलाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News