विकास कार्य न होने पर पार्षदों ने दिया धरना

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 11:43 AM (IST)

मोहाली (राणा): शहर में नए 50 जिम लगाने को लेकर व शहर के अन्य विकास कार्य न होने चलते बुधवार को शहर के कई काउंसलरों ने नगर निगम के दफ्तर के आगे धरना दिया। पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की, काउंसलरों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की ओर से शहर के विकास कार्य रूके हुए हैं। तभी ग्माडा में भी शहर में ओपन जिम खोले जाने संबधी टैंडर की फाइल अटकी हुई है। वहीं, बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि अकाली व भाजपा की गठबंधन के काउसंलर हैं, उन पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं बेबुनियाद हैं।

 

उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूरी जिम्मेवार निगम है। जिसने कांग्रेस पार्टी के विरोध के बावजूद ग्माडा से पार्क व सड़कों के काम खुद ले लिया। जिसके बदले ग्माडा की ओर से हर साल 50 करोड़ रूपये देने की बात की गई थी, परंतु ग्माडा की ओर से यह फंड जारी न किए जाने के कारण निगम की हालत खस्ता हो गई। उन्होंने कहा कि जब निगम का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है तो अकाली-भाजपा के काउंसलर इन कामों का क्रेडिट हासिल करने के लिए वाहवाही लूटी जा रही है। 


 

11 व 14 नवंबर को खोले जाने थे टैंडर
नगर निगम के काउंसलर परमजीत सिंह काहलों, आर.पी.शर्मा, सतवीर सिंह धनोआ, कमलजती कौर व अन्य ने कहा कि 10 अक्तूबर 2019 को ओपन जिम लगाने का प्रस्ताव पास किया था। इसके लिए टैंडर निगम ने 11 व 14 नंवबर को खोलने थे मगर यह टैंडर अभी तक नहीं खोले गए। जिनके चलते शहर के लोगों में रोष है। 

 

नगर निगम ने किया प्रस्ताव पास, सरकार की मंजूरी का है इंतजार: कमिश्नर
कुछ दिन पहले ही मोहाली निगम के कई काउंसलर इक्टठा होकर निगम की ए.डी.सी. (विकास) आशिका जैन को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि मोहाली में सोमवार तक जिम के टैंडर न खोले गए तो निगम के दफ्तर के आगे धरना देंगे। 

 

निगम कमिशनर कमल कुमार गर्ग ने कहा था कि मोहाली में ओपन जिम संबधी फंड के लिए पिछली मीटिंग में बजट पास करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है। जैसे ही सरकार से मंजूर होकर फाइल आती है तो ओपन जिम लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News