निगम का दावा, शहरवासियों को मिलेगा आज से अतिरिक्त पानी

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 11:40 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन): नगर निगम ने कजौली वाटर वर्कर्स के पांचवें और छठे चरण से अतिरिक्त पानी की आपूॢत का सोमवार से शुरू किए जाने का दावा किया है। दरअसल, 28 सितम्बर को 200 करोड़ रुपए की इस परियोजना के उद्घाटन के बाद सप्ताह में गांव मंडौली के पास रेलवे लाइन के नीचे नए फेज की पाइप की लीकेज की सूचना सामने आई थी, जिस वजह से सुबह-शाम एक-एक घंटा अतिरिक्त जल आपूर्ति पर ग्रहण लग गया था। 

 

पिछले 12 दिनों से यह सिलसिला जारी रहा। अब निगम के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि रिपेयर वर्क पूरा कर लिया गया है। अब निगम के इन दावों में कितना दम है यह तो आने वाले दिनों में स्पष्ट हो सकेगा।  वहीं, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नगर सांसद के साथ क्राफ्ड के साथ एक ओपन परिचर्चा में भी यह बात उठी थी। तब सांसद ने यह कहकर आश्वस्त किया था कि आप पानी की मिलने वाली सुविधा के बारे में सोचे।

 

वाटर टैरिफ बिल बढ़ाए जाने की है योजना
शहरवासियों को अतिरिक्त जल आपूॢत सुविधा देने के बाद निगम के जल्द ही वाटर टैरिफ बिल बढ़ाए जाने की योजना है। निगम इसके लेकर एजैंडा भी ला सकता है। वाटर चार्ज बिल की बढ़ौतरी को लेकर पहले भी विरोध होते रहे हैं। संभवत: अगर यह एजैंडा सामने आया तो फिर से विरोध होने की उम्मीदें हैं। निगम बिल बढ़ाए जाने के पीछे अपने घाटा की भरपाई के बारे में सोच रहा है। जबकि हकीकत में निगम पानी के डिफाल्टरों से रिकवरी करने में विफल रहा है, ताकि उसकी जेब कुछ भर सकती थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News