‘एयरपोर्ट पर आने वाले के लिए कोरोना नैगेटिव रिपोर्ट जरूरी’

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 01:31 AM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन यादव) : चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर आने वाले पैसेंजर को कोविड-19 की आर.टी.पी.सी.आर. नैगेटिव रिपोर्ट या फिर कोविशील्ड या को-वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी चाहिए। इसके बाद ही चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पैसेंजर को उतरने दिया जाएगा।

 


पंजाब सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को आदेश दिया है, जिसके बाद यह जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट से ऑपरेट होने वाली सभी एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर को दे दी है। यही नहीं दूसरे राज्यों को जाने वाले पैसेंजर की भी 72 घंटे पहले आर.टी.पी.सी.आर. नैगेटिव रिपोर्ट  या फिर वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी चाहिए। 


दिल्ली, मुंबई व कोलकाता जाने वाले को भी देनी होगी नैगेटिव रिपोर्ट 
दूसरे राज्यों ने भी एयरपोर्ट अथॉरिटी को आदेश दिए हैं कि बिना आर.टी.पी.सी.आर. नैगेटिव रिपोर्ट कोई पैसेंजर सफर नहीं कर सकता है। इसके तहत चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, पुणे और चैन्नई जाने वाले पैसेंजर को भी अपनी रिपोर्ट सार्टीफिकेट लेकर जाना होगा। 


एयरलाइंस का स्टाफ चैक करेगा सर्टीफिकेट
एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पिं्रस ने बताया कि पंजाब सरकार के आदेशों के बाद एयरपोर्ट से ऑपरेट होने वाली एयरलाइंस को जानकारी दे दी गई है। दूसरे राज्यों से आने वाले पैसेंजर के सर्टीफिकेट चैक करने की जिम्मेदारी एयरलाइंस के स्टाफ को दी गई है। जिस पैसेंजर के पास दोनों में से एक भी सर्टीफिकेट नहीं होगा, उसे सफर नहीं करने दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News