कांसैप्ट प्लान अप्रूव, सी.एच.बी. डिटेल ड्राइंग बनाने में जुटा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 12:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा ) : चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) ने आई.टी. पार्क में हाऊसिंग स्कीम के लिए डिटेल ड्राइंग्स तैयार करनी शुरू कर दी है, क्योंकि इसके लिए बोर्ड का कांसैप्ट प्लान अप्रुव हो गया है । डिटेल ड्राइंग के बाद ही बोर्ड द्वारा स्कौम लॉन्च की जाएगी। बोर्ड द्वारा यहां पर 788 फ्लैट्स का निर्माण करवाया जाएगा। पहले बोर्डने यहां 1100 फ्लैट्स का निर्माण करवाने का फैसला लिया था, लेकिन फिर प्लान में थोड़ा बदलाव “किया गया था।

 

प्रोसैस में सात से आठ महीने लगेंगे
बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि आई.टी. पार्क हाऊसिंग स्कीम के लिए उनके कांसैप्ट प्लान अप्रूव हो गए हैं, इसलिए उन्होंने डिटेल ड्राइंग्स तैयार करने पर काम शुरू कर दिया है। इस पूरे प्रोसैस में सात से आठ माह लगेंगे।

 

18 साइट बिल्डरों को डिवैल्पमैंट के लिए देनी है
बोर्ड के पास आई.टी. पार्क में 123 एकड़ भूमि है, जिसमें 20 साइट्स पर डिवैल्पमैंट की जानी है। बोर्ड ने दो साइट पर 788 लैट्स का निर्माण करना है, जबकि बाकी की 18 साइट प्राइवेट बिल्डरों को डिवैलपमैंट के लिए देनी है। इसके लिए बोर्ड ने पहली बार प्राइवेट कंसल्टैंट बाय डिजाइन हायर किया था, ताकि प्राइवेट बिल्डरों के साथ मुकाबला किया जा सके और बेहतर डिजाइन के साथ लैट्स तैयार किए जा सकें।

 

ये सुविधाएं होंगी
बोर्ड द्वारा दो साइट 17 एकड़ भूमि पर लैट्स का निर्माण करवाया जाएगा, जिसमें ई.डब्ल्यू.एस., टू बैडरुम और थ्री बैडरुम लैट्स शामिल होंगे। ये सेवन स्टोरी लैट्स होंगे, जिसमें जिम और स्वीमिंग पूल का निर्माण भी करवाया जाएगा। बोर्ड के मुताबिक वर्तमान कलैटर रेट के हिसाब से लैट्स की कीमत पहले की स्कीमों के मुताबिक अधिक होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News