‘45 पैसेंजरों को शारजाह जाने से रोका, एयरपोर्ट पर हंगामा’

09/24/2021 10:11:25 PM

चंडीगढ़, (लल्लन यादव): 5 माह बाद चंडीगढ़ से शारजाह के लिए पहली फ्लाइट वीरवार को चली और यहां करीब 45 पैसेंजरों को जाने से रोक दिया गया। शुक्रवार सुबह  10 बजे सभी पैसेंजर दोबारा एयरपोर्ट पहुंच गए और खूब हंगामा किया। एयर इंडिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वीरवार को ये युवा दिल्ली, पानीपत और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से आए थे लेकिन अचानक उनके बोॄडग पास ले लिए गए और उन्हें जाने नहीं दिया गया। कोरोना वैक्सीन की डोज इसका कारण बताया जा रहा था कि जिन लोगों को कोरोना की डबल डोज नहीं लगी है, उन्हें नहीं जाने दिया जाएगा। लोगों का कहना था कि किसी महिला की वहां मैनेजर से बहस हुई थी उसके बाद सबको जाने से रोक दिया गया। न तो कोई कारण बताया जा रहा है और न ही उन्हें बोॄडंग पास दिए जा रहे हैं और न ही उनके पैसे रिफंड किए जा रहे हैं।

 


एयर इंडिया का कोई लेना-देना नहीं
चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पैसेंजरों की तरफ से किए जा रहे हंगामे को लेकर जब एयर इंडिया के अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि इसमें एयर इंडिया का कुछ लेना-देना नहीं है। इन पैसेंजरों को इमिग्रेशन डिर्पाटमैंट ने रोका है। इसलिए हमारी तरफ से रिफंड को लेकर कोई बातचीत नहीं है। कई बार पैसेंजर टूरिस्ट वीजा लेकर वहां चले जाते हैं लेकिन वह टूरिस्ट नहीं होते। ऐसे में जिन पैसेंजर पर इमिग्रेशन डिपार्टमैंट को शक होता है, उनको फ्लाइट में जाने नहीं दिया जाता है। इसलिए पूरे मामले में इमिग्रेशन व एयरपोर्ट अथॉरिटी को देखना है।

 
कोरोना रिपोर्ट को ही गलत बता दिया
एयर इंडिया के बोॄडग काऊंटर का सर्वर तकरीबन 2 घंटे डाऊन रहा। इस  कारण पैसेंजरों को बोॄडग पास नहीं मिल सका। पटियाला के सुरेंद्र सिंह ने बताया कि वह शारजाह जाने के लिए चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर तकरीबन 10.30 बजे पंहुच गए थे। इसके बाद एयरपोर्ट पर कोविड-19 का टैस्ट करवाया। अथॉरिटी को आर.टी.पी.सी.आर. रिपोर्ट दिखाने पर उन्होंने इसे फेक बताया। इसके बाद सभी पैसेंजरों ने ऑनलाइन रिपोर्ट डाऊनलोड करके दिखाई तो इसके बाद इमिग्रेशन डिपार्टमैंट ने बोॄडग काऊंटर से तकरीबन 45  लोगों को जाने नहीं दिया। 

 


दोस्त की सगाई में जाना था
सैक्टर-32 चंडीगढ़ के जसवंत ने बताया कि वह अपने दोस्त की सगाई में शामिल होने शारजाह जा रहा था। एयर इंडिया की तरफ से इनको बोॄडग पास भी मिल गया था लेकिन इमिग्रेशन डिर्पाटमैंट की चैकिंग के बाद इनको फ्लाइट से उतार दिया गया। इसके साथ ही इनको रिफंड भी नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह टूरिस्ट वीजा पर जा रहे थे। उनकी वापसी की भी टिकट 28 सितम्बर की है। यदि एयर इंडिया की तरफ से कुछ फैसला नहीं लिया गया तो मेरा टिकट बेकार हो जाएगा। ऐसे में एयर इंडिया को हमें उसी टिकट पर भेजना चाहिए। क्योंकि हमने चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर कोविड-19 का भी टैस्ट करवा लिया था। 
उम्मीद है मामला जल्द हल हो जाएगा
एयर इंडिया एक्सप्रैस एयरलाइंस के अधिकारियों व पैसेंजरों के बीच बातचीत चल रही है। उम्मीद है कि यह मामला जल्दी हल हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News