रोड-गली की सफाई के दावों के बावजूद शहर जलमग्न

2021-07-20T01:08:03.77

चंडीगढ़, (राय): मानसून सीजन में पहली बार जमकर हुई बारिश से शहरवासियों के चेहरे तो खिले लेकिन शहर की जल निकासी व्यवस्था की कलई खुल गई। सोमवार को बारिश की वजह से सड़कें पानी से भर गई जिससे रोड गली जाम हो गईं। निगम और प्रशासन रोड गलियों की सफाई के दावे करते रहे लेकिन नतीजा शून्य ही रहा। मानसून के आगाज के साथ ही इस तरह का नजारा हर वर्ष दिखाई देता है। 

 


लोगों का कहना था कि अभी यह यह हाल है तो आगामी दिनों में क्या हालात होंगे? कुल मिलाकर सीजन की बारिश का यह एक ट्रेलर माना जा सकता है। बताया जाता है कि रिहायशी इलाकों में घरों के भीतर तक पानी घुस गया। आसपास के गांवों में और भी दयनीय हालत रही। वहीं, निगम सदन की बैठक में हर बार मसले को लेकर हंगामे और सवाल-जवाब तक होते हैं। खास बात यह है कि स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के नाम पर करोड़ों खर्च होते हैं लेकिन ड्रेनेज व्यवस्था में शहर पीछे ही दिखता है। वहीं, अगर नगर निगम के पब्लिक हैल्थ विंग की माने तो एक घंटे में 25 मि.मी. बारिश ही ड्रेनेज सिस्टम सहन कर सकता है। अगर इससे ज्यादा बारिश होगी तो स्थिति नियंत्रण के बाहर यानी जलभराव की बन जाती है। 


अब नगर निगम के अधिकारी प्रशासन पर बात डाल रहे हैं। उनका तर्क है कि प्रशासन के अधीन जो सड़कें आती हैं, उन सड़कों की रोड गलियों की सफाई नहीं हुई, जहां पर बारिश के समय जलभराव की स्थिति बनी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News