रेलवे स्टेशन पर सस्ती दवाएं और गोल्फ कार्ट फ्री

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही यात्रियों की बेहतरीन सुविधाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। इसके तहत रेलवे स्टेशन पर अब सस्ती दरों पर जैनरिक दवाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। 

इंडियन रेलवे स्टेशन डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (आई.आर.एस.डी.सी.) की ओर से यह सुविधा दी गई है। रेलवे स्टेशन पर मैडीकल स्टोर बन चुका है। इसके साथ ही आई.आर.एस.डी.सी. की तरफ से जूस बार व गोल्फ कार्ट की भी सुविधा शुरू कर दी गई है। कंपनी की ओर से गोल्फ कार्ट की सुविधा यात्रियों को फ्री दी जा रही है।

पहली बार मैडीकल स्टॉल की सुविधा :
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के मुसाफिरखाना स्थित एस्कैलेटर के पास दवा स्टॉल बनाया जा चुका है। इसका टैंडर आई.आर.एस.डी.सी. की ओर से ‘दवा दोस्त’ कंपनी को अलॉट किया गया है। कंपनी ने चंडीगढ़ में स्टॉल बनाने का कार्य पूरा कर लिया है। 

कंपनी के अधिकारियों की मानें तो ब्रांडेड कंपनियों की सस्ती जैनरिक मैडीसिन रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी। इस संबध में अधिकारियों का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर पहली बार मैडीकल स्टॉल की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए गोल्फ कार्ट की भी सुविधा शुरू कर दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि पैसेंजर को यह सुविधा नि:शुल्क दी जा रही है। गोल्फ कार्ट प्लेटफार्मों पर सुविधा देगी गोल्फ कार्ट की सुविधा मरीज, दिव्यांग और बुजुर्ग के लिए उपल्बध करवाई गई है। कंपनी की तरफ से तकरीबन 12 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। 

अभी रेलवे स्टेशन के आसपास दवा की दुकान नहीं :
मौजूदा समय में अगर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर किसी यात्री की तबीयत खराब हो जाए तो दवा खरीदने चंडीगढ़ साइड आधा किलोमीटर दड़वा की तरफ या फिर रेलवे स्टेशन के पंचकूला वाली साइड करीब तीन से चार किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह कदम उठाया है। 

आई.आर.एस.डी.सी. ने जूस बार की सुविधा भी रेलवे स्टेशन पर ही शुरू कर दी है, जिसके अनुसार यात्रियों को जूस के लिए रेलवे स्टेशन से बाहर जाने की जरूरत नहीं हैं। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर पार्सल आफिस के पास कंपनी की ओर से जूस बार खोला गया है। इस संबध में अधिकारियों का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर जूस बार को लेकर यात्रियों की तरफ से कई बार सिफारिश की गई थी, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News