चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद चावला ने की प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 09:31 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): चंडीगढ़ कांग्रेस का नया अध्यक्ष बदलने के बाद पार्टी प्रभारी  और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शनिवार को शहर पहुंचे, जिनसे नए अध्यक्ष सुभाष चावला ने मुलाकात की। इस मुलाकात में चावला के साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डी.डी. जिंदल, पार्षद गुरबख्श रावत और ब्लाक अध्यक्ष सैक्टर-20 से विनोद कुमार उर्फ सोनू भी  मौजूद थे। वहीं, पंजाब भवन में हुई इस मुलाकात के कई मायने समझे जा सकते हैं। शिष्टाचार के तहत प्रभारी के साथ चावला के अध्यक्ष बनने के बाद शहर में संभवत: पहली मुलाकात मानी जा सकती है। 

 


21 फरवरी को आधिकारिक तौर पर पदभार संभाल सकते हैं चावला
मंगलवार को चावला के अध्यक्ष बनने के बाद से पार्टी में जिस तरह से उठा-पठक का दौर चल रहा है, उस लिहाज से प्रभारी का इस समय में यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वहीं, बताया जा रहा है कि चावला अगले सप्ताह यानी 21 फरवरी को आधिकारिक तौर पर अपना पदभार संभाल सकते हैं। इससे पहले तक उनके 16 फरवरी को चार्ज संभालने की संभावनाएं थीं लेकिन सीनियर लीडरों के व्यस्त होने की वजह से इस तारीख को आगे के लिए टाल दिया गया।

पदभार संभालने के मौके पर प्रभारी हरीश रावत और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल भी मौजूद रहेंगे। बताया जाता है कि गुटबाजी के इस दौर में बंसल ने पहले से ही सभी कार्यकत्र्ताओं, नेताओं को नए अध्यक्ष की ताजपोशी के दिन उपस्थिति रहने की हिदायत भी दी हुई है। पदभार ग्रहण समारोह के दौरान काफी संख्या में कार्यकत्र्ताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है। समारोह को सफल बनाए जाने के लिए तैयारी की जा रही है। 

गुटबाजी पर विराम, असंतुष्टों को मनाना बड़ी चुनौती 
पार्टी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत का यह दौरा नब्ज टटोलने के तौर पर भी  देखा जा सकता है। उनके दौरे से यह भी संकेत मिलता है कि पार्टी के भीतर की गतिविधियों पर उनकी पैनी नजर बनी हुई है। बताया जाता है कि कांग्रेस पार्टी के नाराज नेताओं को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई।

इस लिहाज से पार्टी के भीतर सकारात्मक मौहाल बनाया जाना अहम है। प्रभारी ने नए अध्यक्ष चावला को पार्टी को मजबूत करने पर प्रयास किए जाने पर जोर दिया। बताया जाता है कि प्रभारी ने आश्वस्त किया कि पार्टी की गतिविधियां बढ़ाने के लिए शहर में जहां पर भी उनकी जरूरत होगी, वे वहां आएंगे। मुलाकात में प्रभारी-अध्यक्ष के बीच  दिसम्बर में प्रस्तावित निगम चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News