कैरीबैग के लिए चार्ज करना पड़ा महंगा, फोरम ने ठोका हर्जाना

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 12:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित एलांते मॉल के अनलिमिटेड स्टोर को कैरीबैग के लिए चार्ज करना महंगा पड़ गया है। फोरम ने स्टोर को निर्देश दिए हैं कि वह गलत रूप से चार्ज की गई 7.25 रुपए की राशि शिकायतकर्ता को लौटाए। साथ ही मानसिक पीड़ा और उत्पीडऩ के लिए 500 रुपए मुआवजा और 500 रुपए मुकद्दमा खर्च भी देने के निर्देश दिए हैं। 

 

आदेश की प्रति मिलने पर एक माह के अंदर इन आदेशों का पालन करना होगा, नहीं तो रिफंड और मुआवजा राशि पर 9 प्रतिशत की दर से ब्याज भी देना होगा। ये आदेश जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम-1 ने सुनवाई के दौरान जारी किए।

 

यह थी शिकायत
जीरकपुर के ढकोली में रहने वाले अमित शर्मा ने फोरम में इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित अरविंद लाइफ स्टाइल ब्रांड्स लिमिटेड (अनलिमिटेड) चंडीगढ़ के खिलाफ शिकायत दी थी। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उन्होंने 11 जुलाई, 2019 को उक्त स्टोर से कुछ प्रोडक्ट खरीदे। बिल पे करने के बाद उन्हें पता चला कि उन्हें कैरीबैग के लिए 7.25 रुपए चार्ज किए गए। 

 

इसके चलते ही उन्होंने स्टोर पर सेवा में कोताही का आरोप लगाते हुए इस संबंध में फोरम में शिकायत दी। दूसरे पक्ष ने फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने सेवा में कोई कोताही नहीं की उपभोक्ता फोरम ने अपने आदेशों में कहा कि ऐसी कंपनियों के देशभर में कई स्टोर हैं, जो कैरीबैग के रुपए वसूल कर बहुत पैसे कमा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News