हरियाणा ने पंजाब का कोई ऑक्सीजन ट्रक नहीं रोका : विज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 07:57 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पंजाब का हमने कोई भी ऑक्सीजन का ट्रक नहीं रोका है। विज ने कहा कि पंजाब के मंत्री बताएं कि कहां पर किसने ट्रक रोका। विज ने कहा कि मैंने खुद अम्बाला के पुलिस अधीक्षक से बात की है, कोई ऐसा मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि बिना सोचे समझे कोई भी मंत्री पंजाब का इस तरह के बयान न दें। इस तरह के बयान से आपस में अफरा-तफरी फैलती है। उन्होंने कहा कि यह महामारी का समय है और इस समय में सोच समझकर बयान दें और एक-दूसरे का सहयोग करें। दरअसल, पंजाब के मंत्री ने हरियाणा पुलिस पर ऑक्सीजन टैंकर रोकने का आरोप लगाया था। 

 


‘ऑक्सीजन टैंकर को मिलेगा एंबुलैंस का प्रोटोकाल’
विज ने कहा कि समय से अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए टैंकरों के साथ पुलिस की एस्कार्ट चल रही है। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि ऑक्सीजन टंैंकर को बिना बाधा के उसके गंतव्य तक पहुंचाएं। विज ने कहा कि मौजूदा हालातों में ऑक्सीजन टैंकर को एंबुलैंस का प्रोटोकाल मिलना चाहिए, ताकि वह समय से अस्पतालों में पहुंचकर लोगों की जान बचाए। विज ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं है। निजी व सरकारी अस्पतालों की डिमांड के तहत उन्हें ऑक्सीजन की सप्लाई मुहैया करवाई जा रही है।   


‘बेवजह कोई भी पैनिक फैलाएगा तो सख्त कार्रवाई होगी’  
पानीपत के प्रेम हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म होने की बात पर विज ने कहा कि  मैंने वहां पता किया है, किसी प्रकार से कोई ऑक्सीजन वहां खत्म नहीं हुई है। खुद हॉस्पिटल के प्रबंधक ने भी अब कह दिया है कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है। अब बेवजह कोई भी व्यक्ति पैनिक फैलाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विज ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर बेवजह भ्रामक बातें लिख रहे हैं जो कि ऐसी महामारी के समय बेहद गलत है। विज ने कहा कि ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है और पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। 


‘हरियाणा के अस्पतालों में दाखिल 70 फीसदी दिल्ली के लोग’  
विज ने कहा कि गुरुग्राम और फरीदाबाद के अस्पतालों में एडमिट 70 फीसदी से ज्यादा मरीज दिल्ली के लोग हैं। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में भी दिल्ली के लोग आकर एडमिट हो चुके हैं। फिर भी हम उन सबका इलाज कर रहे हैं। विज ने कहा कि उनके प्रदेश में जो भी दाखिल हैं उनका भरपूर इलाज किया जा रहा है, किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। विज ने कहा कि दिल्ली के कारण ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के तीन जिलों में भयावह स्थिति हो गई है, लेकिन तीनों जिलों फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत में इलाज के बेहतर इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंंने कहा कि हरियाणा में कुल संक्रमितों में से 40 हजार से ज्यादा लोग घर पर ही रहकर इलाज कर रहे हैं और लोगों को यह सलाह दी जा रही है कि यदि ज्यादा दिक्कत न हो तो वह घर पर ही रहकर अपना इलाज करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News