सैक्टर-53 हाऊसिंग स्कीम सिरे चढ़ेगी या नहीं, फैसला आज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 08:48 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड की सैक्टर-53 स्थित हाऊसिंग स्कीम सिरे चढ़ेगी या नहीं, इस पर सी.एच.बी. की बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में मंगलवार को फैसला होगा। बोर्ड ने स्कीम के लिए लोगों का रिस्पांस जानने के लिए जो डिमांड सर्वे करवाया था, उसे मीटिंग में रखा जाएगा। 

अब बोर्ड द्वारा ही इस स्कीम पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। बोर्ड ने स्कीम को लेकर जो सर्वे करवाया है, उसमें भी उसे अच्छा रिस्पांस नहीं मिला है। सर्वे में वन बैडरूम फ्लैट्स के लिए सिर्फ 8 प्रतिशत लोगों ने ही अप्लाई किया है, जबकि थ्री बैडरूम फ्लैट्स के लिए भी मात्र 39 प्रतिशत लोगों ने इच्छा जताई है। 

फ्लैट्स महंगे होने के चलते बोर्ड ने सर्वे करवाया :
इस संबंध में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि स्कीम के लिए कितने प्रतिशत लोगों ने अप्लाई किया है, उस संबंधित उन्होंने लिस्ट तैयार कर ली है, जिसे मीटिंग में रखा जाएगा। टू बैडरूम के लिए 29 प्रतिशत लोगों ने ही अप्लाई किया है, जबकि ई.डब्ल्यू.एस. के लिए 42 प्रतिशत लोगों ने आवेदन किया है। 

बोर्ड के पास सर्वे में 150 आवेदन आए हैं। फ्लैट्स महंगे होने के चलते बोर्ड ने ये सर्वे करवाया है। इससे लोगों की राय जानने का प्रयास किया गया है कि वह ये फ्लैट्स लेने के लिए तैयार हैं या नहीं। बोर्ड द्वारा डिमांड सर्वे में भाग लेने वाले लोगों को इस स्कीम में प्राथमिकता दी जाएगी। 

इन पर भी होगा विचार :
स्कीम में ई.डब्ल्यू.एस. के 80, वन रूम के 120, टू बैडरूम के 100 और थ्री बैडरूम के 192 फ्लैट्स तैयार किए जाएंगे। एच.आई.जी. फ्लैट्स की कीमत करीब 1 करोड़ 63 लाख रुपए, टू बैडरूम फ्लैट्स की कीमत करीब 1 करोड़ 36 लाख रुपए, वन बैडरूम फ्लैट्स की कीमत करीब 90 लाख रुपए और ई.डब्ल्यू.एस. फ्लैट्स की कीमत 50 लाख रुपए के करीब होगी। इसके अलावा मीटिंग में बोर्ड द्वारा अपील केसों को भी रखा जाएगा। बोर्ड ने वायलेशन के चलते कई लोगों की अलॉटमैंट कैंसल करने का फैसला लिया था और मीटिंग में इस पर अंतिम फैसला लिया जाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News