कोऑर्डिनेशन कमेटी ने दशहरा की पूर्व संध्या पर जैम पोर्टल का फूंका पुतला

10/14/2021 7:39:18 PM

चंडीगढ़, (राय): कोआर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमैंट एंड एम.सी. इम्प्लाइज एंड वर्कर्स यू.टी. चंडीगढ़ ने सैक्टर-25 रैली ग्राउंड में दशहरा की पूर्व संध्या पर जैम पोर्टल का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया।

 

प्रधान सतिंदर सिंह, महा सचिव राकेश कुमार, चेयरमैन अनिल कुमार और पैटर्न शाम लाल घावरी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि कमेटी सितम्बर, 2020 से यू.टी. र्कमचारीयों के लिए जैम पोर्टल के ठेकेदारों के विरोध में संघर्ष कर रही है। प्रशासन को कई पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अधिकारियों ने कोई कारवाई नहीं की जिससे कर्मचारियों में भारी रोष फैल रहा है। नेताओं ने केंद्र सरकार से अपील की कि जैम पोर्टल सिस्टम को वापस लिया जाए और यू.टी. प्रशासन की ओर से आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए सुरक्षित पॉलिसी बनाई जाए ताकि सिर पर हर समय लटक रही छंटनी की तलवार हट सके।

 

प्रदर्शन के दौरान कमेटी के चेयरमैन अनिल कुमार, प्रधान सतिंदर सिंह और महा सचिव राकेश कुमार, भाई शाम लाल घावरी, किशोरी लाल, मामराज, रघवीर सिंह, चरणजीत सिंह, नरेश कुमार, रवी कुमार और संतोष सिंह, दलजीत सिंह, विनोद लौट, विक्रम, मलकीत सिंह, भूपिंद्र सिंह, हरि मोहन, रजिंदर कुमार, हरप्रीत सिंह, जसवीर कुमार, सतीश चंद गहिलोत और भगत राम तेसावर आदि शामिल थे।

 

यहां यह बात बताना जरूरी है कि जैम पोर्टल के ठेकेदारों द्वारा आउटसोर्स कर्मचारियों का लगातार आर्थिक शोषण किया जा रहा है। ठेका खत्म होने पर नया ठेकेदार पुराने कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए पैसे की मांग की जा रही है और वेतन समय पर नहीं दिया जा रहा है। पैसै देने से मना करने वाले को नौकरी से निकालने की धमकियां दी जाती हैं। कमेटी ने प्रशासन से मांग की है कि आउटसोर्स और डेलीवेज कर्मचारियों को दिवाली से पहले रुकी सैलरी दी जाए और बोनस का भुगतान भी किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News