मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 01:00 AM (IST)

चंडीगढ़  (पाल) : मौसम विभाग ने अगले 48 से 72 घंटों का अलर्ट मंगलवार को जारी किया है। मौसम विभाग के डायरैक्टर ए.के. सिंह का कहना है कि अगले तीन दिन शहर में आंधी के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है। पंजाब के नॉर्दर्न और हरियाणा के इस्टर्न व साऊथ और चंडीगढ़ में हमने अलर्ट किया है। 29  जुलाई तक तो अच्छी भारी बारिश के आसार हैं। यह बदलाव जो अचानक हमें मानसून में देखने को मिल रहा है। 

 


वह मानसून के नार्मल होने की वजह से हो रहा है। किसी तरह का बड़ा बदलाव अभी नहीं हुआ है। जहां तक तापमान की बात है तो अगले कुछ दिन तक तापमान ऐसे ही रहना वाला है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री, जोकि नार्मल से 2 डिग्री कम है, जबकि न्यून्तम तापमान नार्मल से 4 डिग्री ज्यादा 27.8 डिग्री दर्ज हुआ। ह्यूमिडिटी 82 प्रतिशत तक रिकार्ड हुई।


मौसम विभाग का कहना अच्छी बारिश हो रही है
भले ही पिछले महीने जून में पिछले साल के मुकाबले बारिश कम दर्ज हुई हो, लेकिन डायरैक्टर का कहना है कि अभी तक हम जितना मानसून को अब्जर्व कर रहे हैं, वह नार्मल है। महीने की बारिश को हम मानसून के अच्छे होने या न होने से नहीं नाप सकते। भले ही पिछली बार के मुकाबले कुछ महीनों में बारिश कम हुई हो क्या पता अगले महीने में बारिश और अच्छी हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News