रैड लाइट जम्प करने की बजाय कटा मोबाइल यूज करने का चालान, ट्रैफिक पुलिस को नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 08:35 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : एक बिजनैसमैन का रैड लाइट जम्प करने की बजाय मोबाइल यूज करने का चालान काटने पर जिला अदालत ने चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस को नोटिस जारी किया है। अदालत ने चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस को 19 अक्तूबर को अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। 

यह है मामला :
पंचकूला के सैक्टर-8 निवासी आदित्य कुमार सिन्हा ने दायर याचिका में कहा कि 5 सितम्बर को वह कार से अपने घर जा रहे थे। 4 बजे सैक्टर-26 चौक के पास ट्रैफिक विंग के कांस्टेबल राजेश कुमार और हैड कांस्टेबल विजयपाल ने उनकी गाड़ी रुकवाई। 

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उन्हें बताया कि उन्होंने रैड लाइट जंप की है। सिन्हा ने उन्हें बताया कि जब वह लाइट क्रॉस कर रहे थे तो उस समय 2 सैकेंड बाकी थी लेकिन पुलिसकर्मी ने उनकी एक नहीं सुनी। पुलिसकर्मियों ने उन्हें कहा कि चालान तो होगा, चालान बुक में उनकी गाड़ी का नंबर भर दिया गया है। दोनों ने जबरदस्ती उनका चालान कर दिया और उन्हें परेशान किया गया। 

इस दौरान सिन्हा ने चालान पर दस्तखत नहीं किए। पुलिस कर्मियों ने उन्हें चालान की कॉपी भी नहीं दी। जब उन्होंने बाद में ऑनलाइन चैक किया तो पता चला कि पुलिस कर्मियों ने उनका गाड़ी चलाने के दौरान मोबाइल यूज करने का चालान किया कर रखा था। इससे परेशान होकर सिन्हा ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News