रिश्वत मामले में पूर्व थाना प्रभारी जसविंदर कौर समेत 5 के खिलाफ चालान पेश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 09:33 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): 5 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में सी.बी.आई. ने सी.बी.आई. की विशेष अदालत में केस दर्ज किए जाने के करीब 7 माह बाद चालान पेश कर दिया है। सी.बी.आई. ने मनीमाजरा की पूर्व थाना प्रभारी रही जसविंदर कौर समेत 5 के खिलाफ चालान दाखिल किया है। अदालत में दायर चालान में सी.बी.आई. ने जसविंदर कौर, बिचौलिए भगवान सिंह, कांस्टेबल सरबजीत सिंह, नरपिंदर और रंधीर को आरोपी बनाया है।

 


सी.बी.आई. की तरफ से सभी के खिलाफ प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 7 व 7ए और आई.पी.सी. की धारा 120बी, 467, 471 के तहत चालान दाखिल किया गया है।  दाखिल चालान में सी.बी.आई. की तरफ से शिकायतकत्र्ता सहित 35 गवाह बनाए गए हैं। पिछले साल जून माह में सी.बी.आई. ने रिश्वत लेने के आरोप में बिचौलिए भगवान सिंह को गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसकी फोन कॉल के आधार पर ही सी.बी.आई. ने पूर्व थाना प्रभारी जसविंदर कौर के खिलाफ केस दायर किया था। केस दायर किए जाने के बाद से ही जसविंदर कौर फरार हो गई थी और 25 जुलाई को जसविंदर कौर ने अदालत में सरैंडर किया था। उसके गिरफ्तार किए जाने के बाद ही सी.बी.आई. ने जांच के आधार पर ही अन्य 3 आरोपियों के नाम केस में शामिल किए थे।


बिचौलिए ने 5 लाख लिए, फोन कॉल के आधार पर पकड़ा था एस.एच.ओ. को
सी.बी.आई. ने मनीमाजरा के गुरदीप सिंह की शिकायत पर जून 2020 को केस दर्ज किया था। सी.बी.आई. को शिकायत में बताया गया था कि मनीमाजरा थाना प्रभारी जसविंदर ने उसे कहा था कि उसके खिलाफ रंधीर ने शिकायत दी है कि उसकी पत्नी को हरियाणा में ई.टी.ओ. लगवाने के लिए उसने 28 लाख रुपए लिए हैं। जसविंदर ने कहा कि रंधीर के पैसे वापस दे वरना उसके खिलाफ पुलिस केस दर्ज करेगी। केस को लेकर ही उससे 5 लाख रुपए भी मांगे गए हैं। पैसे बिचौलिए भगवान सिंह के जरिए दिए जाने थे। इसके बाद गुरदीप ने इस विषय में सी.बी.आई. शिकायत दी तो सी.बी.आई. ने ट्रैप लगा कर भगवान सिंह को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आरोपी की कोन कॉल के आधार पर ही बाद में मनीमाजरा थाना प्रभारी जसविंदर कौर के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News