शूटर सिप्पी मर्डर केस में कोर्ट ने जांच अधिकारी को किया नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 02:39 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): इंटरनैशनल शूटर सिप्पी सिद्धू मर्डर केस में छह साल में की गई जांच की स्टेटस रिपोर्ट के लिए सी.बी.आई. कोर्ट ने शनिवार को सी.बी.आई. के जांच अधिकारी को नोटिस जारी किया है। सी.बी.आई. मामले में अभी तक किसी नतीजे तक नहीं पहुंची है। सी.बी.आई. के स्पैशल ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट इंदरजीत जीत सिंह की कोर्ट ने इस केस की जांच कर रहे इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर (आई.ओ.) को नोटिस जारी कर दिया है। जज ने नोटिस में आई.ओ. से कोर्ट में पेश होकर जांच की पूरी जानकारी देने को कहा है। 

 


सी.बी.आई. भी 6 साल में सिप्पी के हत्यारों तक नहीं पहुंच सकी थी। हालांकि सी.बी.आई. ने कहा था कि भले ही अनट्रेस रिपोर्ट कोर्ट में फाइल कर दी हो, लेकिन जांच अभी भी जारी रहेगी, लेकिन सी.बी.आई. की इस रिपोर्ट के खिलाफ सिप्पी के परिवार ने कोर्ट में प्रोटैस्ट पिटीशन फाइल कर दी थी। 
जिस पर सी.बी.आई. ने कोर्ट में एक एप्लीकेशन लगाई और कहा कि इस केस की जांच अभी चल रही है इसलिए प्रोटैस्ट पिटीशन पर कोई फैसला न लिया जाए। मामले की जांच अधिकारी को नोटिस में कहा है कि सी.बी.आई. ने अभी तक केस की जांच के बारे में नहीं बताया है। इसलिए कोर्ट ने इस केस की जांच की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछा है। अब मामले की सुनवाई 14 फरवरी को होगी, जिसमें सी.बी.आई. के आई.ओ. को कोर्ट में पेश होना होगा। सी.बी.आई. ने 2020 में इस केस में अनट्रेस रिपोर्ट कोर्ट में फाइल कर दी थी। उसके बाद से इस केस में काफी नए मोड़ आए हैं, जबकि मृतक का परिवार लगातार कोर्ट से न्याय की गुहार लगा रहा है।

 

2015 में हुआ था सिप्पी सिद्धू का मर्डर
20 सितंबर, 2015 की रात सैक्टर-27 के पार्क में शूटर सिप्पी सिद्धू की किसी ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। सिप्पी मोहाली के फेज-3बी-2 का रहने वाला था और इंटरनैशनल शूटर था। सिप्पी की हत्या के बाद पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया था, लेकिन पुलिस इस केस को सुलझा नहीं सकी। 2016 में केस सी.बी.आई. को ट्रांसफर कर दिया गया था, लेकिन 6 साल से सी.बी.आई. के भी हाथ खाली हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News