रिश्वत केस : इंस्पैक्टर सहित 3 पर आरोप तय

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 09:53 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : रिश्वत मामले में आरोपी मौलीजागरां थाने के प्रभारी रहे इंस्पैक्टर बलजीत सिंह और दो कांस्टेबल सुरिंदर राठी व प्रमोद के खिलाफ सी.बी.आई. की विशेष अदालत ने आरोप तय कर दिए हैं। 4 दिसम्बर से केस का ट्रायल चलेगा। 

3 माह पहले सी.बी.आई. ने अदालत में आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। इंस्पैक्टर बलजीत और कांस्टेबल सुरिंदर को सी.बी.आई. ने इस साल जनवरी में रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था जबकि कांस्टेबल प्रमोद की उस समय गिरफ्तारी नहीं की जा सकी थी लेकिन सी.बी.आई. ने उसे आरोपी बनाया था। 

हिरासत में लिए युवकों को छोडऩे के बदले मांगी थी रिश्वत :
विकास नगर में अहाता चलाने वाले रमेश ने सी.बी.आई. को दी शिकायत में बताया था कि 26 जनवरी, 2019 को अहाते के बाहर से मौलीजागरां थाना पुलिस ने कुछ युवकों को पकड़ा था। उसके रिश्तेदार के 2 बेटे भी थे। 

रमेश ने थाना प्रभारी बलजीत सिंह से इस बारे में बात की तो उन्होंने उसे कहा था कि वह कांस्टेबल सुरिंदर राठी से बात कर ले। सुरिंदर ने रमेश से कहा कि थाना प्रभारी एक लाख 20 हजार रुपए मांग रहे हैं। युवकों पर बिना कोई केस दर्ज किए उन्हें छोडऩे की ऐवज में 55 हजार रुपए में सौदा तय हो गया। 27 जनवरी को रमेश के पास दो कांस्टेबल आए और 10 हजार रुपए ले गए। 

इस दौरान रमेश ने शिकायत सी.बी.आई. को दी। बाकी के पैसे 28 जनवरी को दिए जाने की बात तय हुई और उस दिन कांस्टेबल सुरिंदर पैसे लेने आया। यहां सी.बी.आई. ने उसे दबोच लिया। सी.बी.आई. ने सुरिंदर के फोन करने पर बलजीत को भी पकड़ा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News