रविवार से शुरू होगी सुखना पर बोटिंग

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 09:58 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र) : कोरोना संक्रमण के बीच नियमों में छूट मिलने के साथ ही शहर में पर्यटन गतिविधियों में भी छूट मिलनी शुरू हो गई है। लॉकडाऊन से सुखना लेक पर बंद पड़ी बोटिंग को प्रशासन द्वारा रविवार से शुरू कर दिया जाएगा। अनलॉक के नए दिशा-निर्देशों के अनुसार चंडीगढ़ प्रशासन ने सुखना लेक में सशर्त बोटिंग गतिविधि शुरू करने की मंजूरी दे दी है। फिलहाल झील में स्पीड और सामान्य बोटें ही चलेंगी। इस संबंध में यू.टी. प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि वह रविवार से सुखना लेक पार बोटिंग शुरू करने जा रहे हैं और इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

 


18 मार्च से बंद थी बोटिंग
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 18 मार्च को चंडीगढ़ प्रशासन ने सुखना लेक में बोटिंग को बंद कर दिया था। लेक पर बच्चों के खेलने के लिए बनाए प्ले एरिया को भी बंद कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार सुखना लेक पर बोटिंग को भले मंजूरी दी गई है, लेकिन बच्चों के प्ले एरिया को अभी खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।
50 फीसदी सीटों पर ही बैठेंगे पर्यटक
बोट संचालकों को प्रत्येक व्यक्ति की बोटिंग स्थल से 100 मीटर दूरी पर थर्मल स्क्रीनिंग करनी होगी। साथ ही प्रत्येक राऊंड के बाद बोट को सैनीटाइज किया जाएगा। पर्यटकों सहित बोट संचालकों, ऑपरेटर और हैल्परों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा, शारीरिक दूरी के साथ ही बोटिंग क्षमता की 50 फीसदी सीटों पर ही पर्यटकों को बैठाना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News