‘सहयोग नहीं करने पर लगाए जाएंगे नॉन कंप्लायंस सोसायटी के बोर्ड’

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 12:07 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा): चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित के सलाहकार धर्मपाल ने बुधवार को प्रशासन और नगर निगम के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के लिए एक्शन प्लान की समीक्षा की।


सलाहकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वच्छ सर्वेक्षण में रैजीडैंट वैल्फेयर एसोसिएशनों की भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए। साथ ही लोगों के व्यवहार में बदलाव के लिए भी जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए, ताकि उनके सहयोग से वह स्वच्छ सर्वेक्षण में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि जो सोसायटीज प्रशासन को सहयोग नहीं करती हैं, उन पर नियमों के तहत जुर्माना लगाया जाना चाहिए व इन सोसायटीज के बाहर नॉन कंप्लायंस सोसायटी के बोर्ड लगाए जाने चाहिए।


सलाहकार ने अस्पताल, जेल, होटलों, सोशल वैल्फेयर विभाग समेत अन्य को निर्देश दिए हैं कि वह थ्री आर के सिद्धांत रिड्यूस (कमी), रियूज (पुन:प्रयोग) व रिसाइकिल पर काम करें, ताकि कचरे को कम किया जा सके। बैठक में सलाहकार के अलावा गृह सचिव नितिन यादव, वित्त सचिव विजय नामदेवराव जड़े, मुख्य वन संरक्षक देबेंद्र दलाई, निगम आयुक्त आनंदिता मित्रा, डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह समेत विभागों के प्रमुख व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में फैसला लिया गया कि बरसाती नालों (चो) के बाहर इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से कुछ दूरी पर स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन एरिया में सॉलिड वेस्ट न हो। इसके अलावा चो के बाहर अतिक्रमण पर भी नजर रखी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajinder sharma

Recommended News

Related News