फेसबुक पर रिक्वैस्ट भेजी, व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक स्थिति में की वीडियो कॉल

2021-07-23T01:39:29.797

पंचकूला, (चंदन): पंचकूला निवासी 69 वर्षीय बुजुर्ग को युवती ने फेसबुक के जरिये दोस्ती की। उसके बाद वीडियो कॉल से बुजुर्ग को अपने जाल में फंसाकर 16.11 लाख रुपए ठग लिए। इस ठगी मेंं दो लोग भी शामिल हैं, जो खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी बताकर बुजुर्ग को ब्लैक मेल कर रहे थे। इसके बाद शिकायतकत्र्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। सैक्टर-20 थाना पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।


रुटीन में स्वीकार कर ली थी फ्रैंड रिक्वैस्ट
सैक्टर-20 निवासी बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि उनका अपना बिजनैस है। करीब एक माह पहले उनकी फेसबुक आई.डी. पर युवती की फ्रैंड रिक्वैस्ट आई, जिसे वे नहीं जानते थे लेकिन एक रूटीन के तौर पर उन्होंने उसकी रिक्वैस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद उन्हें उसके मैसेंजर पर बधाई संदेश मिलने लगे। फिर एक दिन युवती ने शिकायतकत्र्ता का व्हाट्सएप नंबर पूछा लेकिन उन्होंने देने से इनकार कर दिया। उसके बाद उसने अपना नंबर दिया और चैट शुरू होने के बाद युवती ने उन्हें मैसेज करना शुरू कर दिया।


स्क्रीनशॉट मारकर दोस्तों को भेजे
शिकायतकत्र्ता ने बताया कि एक दिन वह अपनी कार चला रहे थे तो उन्हें एक वीडियो कॉल आई, जिसमें युवती आपत्तिजनक स्थिति में थी और उसने बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कुछ ही सैकेंड में कॉल काट दी। उसी दिन युवती ने शिकातयकत्र्ता को व्हाट्सएप पर धमकाना शुरू कर दिया और पैसे की मांगने शुरू कर दिए। शिकायतकत्र्ता को ब्लैकमेल किया कि उनके  साथ उसकी अश्लील फोटो उनके फेसबुक दोस्तों को भेज देगी और उसे ऑनलाइन भी पोस्ट कर देगी। आरोपी युवती ने शिकायतकत्र्ता के दोस्त के स्क्रीनशॉट भी भेजने शुरू कर दिए। इस पर शिकायतकत्र्ता को खतरा महसूस होने लगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News