‘बिजली विभाग के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का श्रेय मुख्यमंत्री के विजनरी नेतृत्व को : रणजीत सिंह’

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 07:47 PM (IST)

चंडीगढ़,  (गौड़): हरियाणा के बिजली विभाग द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किए जाने पर बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विजनरी नेतृत्व को इसका श्रेय दिया है। उन्होंने कहा कि जब बिजली विभाग का जिम्मा उठाया तभी यह ठान लिया था कि बिजली विभाग में आमूलचूल परिवर्तन करने हैं और इसे घाटे से मुनाफे की तरफ लेकर जाना है और प्रदेश के प्रत्येक गांव-शहर में 24 घंटे बिजली पहुंचाना है।

 

हमारी सरकार इस लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को केंद्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह ने 9वीं डिस्कॉम्स इंटिग्रेटिड रेटिंग जारी की थी। देशभर की 41 पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनियों की वित्त वर्ष 2019-20 की परफॉर्मैंस के आधार पर यह रेटिंग तैयार की गई है। रणजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा के इतिहास का ये अब तक हरियाणा डिस्कॉम का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। बिजली के क्षेत्र में हमारी सरकार की ओर से किए गए नए-नए प्रयोगों और दूरदर्शी विजन की वजह से राज्य को रेटिंग में ऐतिहासिक स्थान मिला है। 


‘बिजली विभाग में ऐतिहासिक बदलाव’
रणजीत सिंह ने बताया कि पावर फाइनैंस कॉर्पोरेशन बिजली कंपनियों को लोन देता है और हर साल इन कंपनियों की कार्यप्रणालियों को लेकर नंबरिंग करता है। हरियाणा का बिजली विभाग लगातार अपनी सेवाओं और कार्यप्रणाली में ऐतिहासिक बदलाव एवं सुधार कर रहा है। जिसके परिणामस्वरूप बिजली निगम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार ने बड़े पैमाने पर जनता को बिजली बिल भरने के लिए जागरूक व प्रोत्साहित किया है। दूसरी तरफ बड़े स्तर पर छापेमारी ने बिजली चोरी पर लगाम लगाई है। ऐसे में जनता और दोनों निगम फायदे में हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News