लोगों को बांटा था खराब गेहूं, अब बदलने जा रहा प्रशासन

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 07:58 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा):  शहर में 24 अगस्त से 9 सितम्बर के बीच लोगों को खाद्य विभाग ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत खराब गेहूं बांट दिया था, जिसे अब बदलने का फैसला लिया गया है। गेहूं को बदलने के लिए खाद्य विभाग ने आठ कम्यूनिटी सैंटर में केंद्र बनाए हैं। वीरवार को खाद्य विभाग की तरफ  से बताया गया कि 24 अगस्त से 9 सितम्बर के बीच कुछ लाभार्थियों को खराब गुणवत्ता का गेहूं वितरित हुआ है।

 

उनके आग्रह पर गेहूं को बदले जाने का निर्णय लिया गया है। विभाग ने पांच शर्तें भी रखी हैं। जिसके अनुसार विकास नगर, मौलीजागरां कालोनी, शिवालिक गार्डन मनीमाजरा, गोविंदपुरा मनीमाजरा, सेक्टर-26, एच.बी.सी. धनास, ई.डब्ल्यू.एस. धनास और मलोया के कम्युनिटी सैंटर में जिन लोगों को 24 अगस्त से 9 सितंबर के बीच गेहूं मिला है, सिर्फ उन्हीं के गेहूं बदले जाएंगे। अब इन्हीं कम्युनिटी सैंटरों पर फिर से शिविर लगेगा और लोगों के गेहूं को बदला जाएगा। 

 


वजन 25 किलो से कम तो नहीं बदला जाएगा
जिस गेहूं की थैली का वजन 25 किलो से कम होगा, उसे नहीं बदला जाएगा। खराब गेहूं को लाभार्थी को कम्यूनिटी सैंटर तक लाना होगा और उसे 25 किलो की थैली के बदले नए गेहूं की थैली दी जाएगी। मौके पर मौजूद फूड इंस्पैक्टर गेहूं की गुणवत्ता की जांच करेंगे। अगर गेहूं की गुणवत्ता खराब होगी, उसके बाद ही बदला जाएगा। अगर गेहूं अच्छा हुआ तो उसे बदला नहीं जाएगा। लाभार्थियों को जारी किए गए गुलाबी टोकन पर्ची के साथ खराब गेहूं को लाना होगा। विभाग ने कहा है कि इन नियम व शर्तों के तहत ही गेहूं को बदला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News