अस्थमा और लकवे की बीमारी से पीड़ित था बाबूलाल को इलाज को नहीं जाने दिया, मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 09:59 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज): कंटेनमैंट एरिया धनास स्थित कच्ची कॉलोनी में बीमार व्यक्ति को अस्पताल लेकर जाने के लिए पुलिस ने बैरिकेड्स नहीं हटाए। इस दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। नाके के पास मैडीकल कैम्प में डॉक्टरों ने 53 साल के व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। कैम्प में तैनात बी.एल,ओ. ने जी.एम.एस.एच.-16 से एंबुलैंस को बुलाया। डॉक्टरों की टीम उसे अस्पताल ले गई। मृतक की पहचान कच्ची कालोनी निवासी बाबू लाल के रूप में हुई । सैक्टर 1 6 के डॉक्टरों सदर के कोरोना के सैंपल लेकर शब को मोर्चरी में रखवा दिया है।

 

बाहर नहीं जाने दिया तो हार्ट अटैक आया
वहीं बाबूलाल की मौतकी सूचना मिलते ही कॉलोनी में हंगामा हो गया। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस  ने बाबूलाल को कटैनमैंट से चैकअप के लिए बाहर नहीं जाने दिया । इस कारण उसकी हार्ट अटैक से मौत हुई है। जिसके बाद लोग इकठा हो गए और पुलिस वालों पर जमकर पथराव किया। 

 

बेटा ले जा रहा था, एग्जिट प्वाइंट पर रोका
घटना दोपहर की है। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने धनास स्थित कच्ची कॉलोनी को कंटेनमैंट एरिया घोषित कर रखा है। कॉलोनी में जालंधर डायरी के पास नाका लगा हुआ है। वहीं पर पुलिस जवानों के नाके के साथ मैडीकल कैप लगा हुआ है। कोरोना की वजह से बिना किसी कारण कॉलोनी से लोगों को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। 

 

सोमवार को कॉलोनी निवासी 53 साल के बाबू लाल की तबीयत खराब हो गई। उसका बेटा रतन पिता को हॉस्पिटल लेकर जाने के लिए कॉलोनी से बाहर जाने लगा। कंटेनमैंट इलाके से पुलिस जवानों से उन्हें बाहर जाने ने मना कर दिया। वहीं कंटेनमैंट इलाके के एंट्री प्वाइंट पर बाबू लाल की मौत हो गई। 


 

मौत के बाद गुस्सा गए लोग
वहीं मैडीकल कैप में मौजूद डॉटर परवान ने बाबूलाल का चैकअप किया, जहां डॉटर परवान ने उसे मृत घोषित कर दिया। कैप में तैनात बी.एल.ओ. ने एंबुलैंस मंगवाई और उसे जी.एम.एस.एच.-16 भिजवाया। मौत के बाद कॉलोनी के लोग गुस्सा गए। महिला बाला और बिरजू ने लोगों से कहा कि बाबूलाल की मौत हार्ट अटैक से पुलिस जवानों की वजह से हुई है। पुलिस जवानों ने उसे इलाज के लिए बाहर नहीं जाने दिया गया। इसके बाद लोग इक_े हो गए और नाके पर तैनात पुलिस जवानों पर पथराव कर दिया। पुलिस जवानों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सारंगपुर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू किया। 

 

अस्थमा और लकवे की बीमारी से पीड़ित था बाबू लाल
पुलिस ने बताया की बाबूलाल के बेटे रतन के पुलिस ने बयान दर्ज करवाए हैं कि उसके पिता तीन साल से लकवे की बीमारी से ग्रस्त हैं। इसके अलावा अस्थमा की बीमारी के चलते 20 दिन पहले ही वह जी.एम.एस.एच.-16 से डिस्चार्ज हुए थे। पिता का इलाज सैटर-16 के अस्पताल में चल रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News