पी.जी.आई. के एडवांस आई सैंटर के डाक्टरों को 15 ओरेशन व अन्य अवॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 11:37 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : पी.जी.आई. के एडवांस आई सैंटर ने आल इंडिया ऑप्थेलमोलॉजीकल सोसायटी की गुरुग्राम में हुई 78वीं वार्षिक कान्फ्रैंस के दौरान विभिन्न स्पैशियलिटी में 50 प्रेजैंटेशन दी और 15 अवार्ड व ओरेशन प्राप्त किए। कान्फ्रैंस में 8 हजार से ज्यादा आप्थेलमोलॉजिस्ट ने शिरकत की थी। सीनियर रेजीडैंट डॉ. माधुरी अकेला को बेस्ट यंग रिसर्चर अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें 1 लाख रुपए कैश प्राइज के तौर पर मिले। 

 

वह प्रो. एस.एस. पांडव के अंडर थीसिस कर रही हैं। डॉ. सुरभि जो प्रो. जगतराम के अंडर थीसिस कर रही हैं को 55 हजार रुपए का कैश प्राइज मिला। प्रो जगतराम, अमोद गुप्ता को अवार्ड : प्रो. जगतराम को बैस्ट एजुकेशनल वीडियो व आप्थेलमिक प्रीमियर लीग ट्राफी भी ईनाम में मिली। एमिरेट्स प्रोफैसर प्रो. अमोद गुप्ता ने नाम पेरुमलसामी एंडोमैंट और प्रो. मंगत राम डोगरा को माइकल ट्रीज ओरेशन अवार्ड मिला। 

 

इन्होंने रेटिना की फील्ड में बेहतरीन काम किया है। सोसायटी की तरफ से प्रो. एस.एस. पांडव को ए.आई.ओ.एस. आईजेओ गोल्ड अवार्ड दिया गया। यह अवार्ड उन्हें 2019 में बैस्ट पेपर के लिए मिला। प्रो. वैशाली गुप्ता को पी. शिवा रेडी ओरेशन अवार्ड मिला। वह भी रेटिना की फील्ड में काम कर रही हैं। प्रो. सुष्मिता कौशिक को पीडियाट्रिक गलूकोमा के लिए डीबी चंद्र दिशा अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

 

सीनियर रिसर्च फैलो डॉ. सीमर राजन सिंह को बैस्ट वीडियो अवार्ड मिला जो उन्हें ए.आई.ओ.एस. 2020 फिल्म फैस्टीवल के दौरान दिया गया। डॉ. जसप्रीत सुखीजा को ओम प्रकाश अवार्ड दिया गया जो उन्हें पीडियाट्रिक आप्थेलमोलॉजी के लिए दिया गया। इसके अलावा डॉ. रीमा बंसल, डॉ. मोहित डोगरा, डॉ. अनिरुद्ध अग्रवाल, डा. फैसल टीटी, डॉ. अदिति,डॉ. नितिन, डॉ. साबिया को अपनी स्पैशियलिटी में बेहतरीन काम करने के लिए भी सम्मानित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News