आर.एल.ए. 12 सीरीज के बाकी बचे फैंसी नंबरों की करेगा ऑक्शन

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 09:18 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा) : रजिस्ट्रेशन एंड लाइसैंसिंग अथॉरिटी (आर.एल.ए.) अपनी 12 सीरीज के बाकी बचे फैंसी नंबरों की ऑक्शन करने जा रहा है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 31 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेगी। वहीं 7 अप्रैल से वाहन चालक अपने पसंदीदा नंबरों के लिए बोली लगानी शुरू करेंगे और 9 अप्रैल को बोली लगाने का अंतिम दिन होगा।

जिन सीरीज के फैंसी नंबरों को ऑक्शन में रखा जा रहा है, उनमें सीएच01-सीडी, सीएच01-सीसी, सीएच01-सीबी, सीएच01-सीए, सीएच01-बीजेड, सीएच01-बीवाई, सीएच01-बीएक्स, सीएच01-बीडब्ल्यू, सीएच01-बीवी, सीएच01-बीयू, सीएच01-बीटी और सीएच01-बीएस सीरीज के नंबर शामिल हैं। 

 


पहले सीएच01-सीडी सीरीज के नंबरों की ऑक्शन में मिला था अच्छा रिस्पांस
इससे पहले सीएच01-सीडी सीरीज के नंबरों की ऑक्शन में विभाग को अच्छ रिस्पांस मिला था, जिससे कुल 73.16 लाख रुपए का राजस्व मिला था। ऑक्शन में कुल 255 बिडरों ने भाग लिया था, जिसमें सबसे अधिक 0001 नंबर 8.51 लाख में नीलाम हुआ था। इसके बाद भी बाकी बचे नंबरों की ऑक्शन में विभाग को अच्छा राजस्व प्राप्त हुआ था।

बता दें कि वाहन चालकों को नीलामी में भाग लेने के लिए खुद को नैशनल ट्रांसपोर्ट की वैबसाइट पर जाकर रजिस्टर्ड करना होगा, जिसका चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट डिपार्टमैंट की वैबसाइट पर लिंक उपलब्ध है। इसके बाद ही वह वहां से यूएएन नंबर प्राप्त कर करते हैं। जिन लोगों ने चंडीगढ़ के पते पर अपना वाहन खरीदा है, वही नीलामी में भाग ले सकते हैं। भाग लेने के लिए सेल लेटर, फार्म नंबर 21 और आधार कार्ड अनिवार्य है। ऑक्शन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस व पसंदीदा नंबर का रिजर्व प्राइज सेक्टर-17 स्थित आर.एल.ए. में डिमांड ड्राफ्ट के रूप में जमा करवाना होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News