बिल्डर से 60 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 08:55 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : सैक्टर-20 स्थित सनसिटी परिक्रमा नामक सोसायटी में रहने वाले देवदत्त वर्मा नामक बिल्डर से व्हाट्सएप्प कॉल और वाइस मैसेज भेज कर 60 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले में क्राइम ब्रांच सैक्टर-19 और साइबर सीट की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। 

क्राइम ब्रांच के इंस्पैक्टर कर्मबीर के नेतृत्व में गठित टीम ने दो आरोपियों उत्तर प्रदेश के मुबारकपुर निवासी अयाज अली (25) और राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के रहने वाले सचिन को जीरकपुर से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को पुलिस रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रैट के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी। 

डी.सी.पी. कमलदीप गोयल ने बताया कि आरोपी एक-दूसरे से फेसबुक के जरिए दोस्त बने और फिर उन्होंने बिल्डर को धमका कर उससे फिरौती मांगने का प्लान बनाया था। दोनों आरोपियों का एक अन्य साथी भी है, जिसकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी होगी।

फेसबुक से हासिल किया बिल्डर का नंबर :
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोपू के नाम से फेसबुक पर जो ग्रुप बना हुआ है, उसमें कुछ लोगों के फोन नंबर भी दिए गए हैं, उन्हीं नंबरों में से आरोपियों से बिल्डर देवदत्त का नंबर निकालकर उससे फिरौती मांगी थी। डी.सी.पी. ने यह भी बताया कि जिस दिन बिल्डर को फोन पर धमकाया गया और फिरौती मांगी गई, उस दिन आरोपी ट्राईसिटी में ही मौजूद थे ताकि मोबाइल फोन की टावर लोकेशन से उनके बारे में कुछ पता न चल सके। 

काहलवां की फोटो डी.पी. लगा रखी थी :
यही नहीं, जिस फोन से आरोपियों से व्हाट्सएप्प कॉल की थी, उसकी डी.पी. पर गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की फोटो लगी हुई थी, ताकि जिस शख्स से वह फिरौती की मांग कर तो वह डी.पी. पर लगी फोटो को देखकर डर जाए और उसे पैसे देने में देरी न करे लेकिन पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में आरोपियों का किसी बड़े गैंग के साथ संबंध नहीं मिला है। 

यह था मामला :
बिल्डर देवदत्त वर्मा ने पुलिस को बताया था कि उनका बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम है। उनका कंस्ट्रक्शन मोहाली में चल रहा था। मंगलवार सुबह वह अपनी साइट पर जा रहे थे। मोहाली फेस-7 के पास उन्हेें कई व्हाट्सएप्प कॉल आई। उन्होंने कॉलबैक किया तो कॉल करने शख्स ने कहा कि मुझे पता है कि तू कहां रहता है और तेरे पास कौन सी गाड़ी है और उसका नंबर क्या है। 

तू 60 लाख रुपयए का तुरंत इंतजाम कर और जहां में बताऊंगा वहां लेकर आ। नहीं तो तुझे घर से उठा लूंगा। उसके बाद आरोपीने व्हाट्सएप्प पर फिरौती मांगने वाले धमकी भरे वॉइस मैसेज भी भेजे थे। उन्होंने पंचकूला स्थित अपने घर पहुंचकर और परिजनों को सारी बात बताई। उसके बाद सैक्टर-20 थाना में आरोपी के खिलाफ जीरो एफ.आई.आर. दर्ज कर जांच के लिए मोहाली पुलिस को भेज दी थी लेकिन मोहाली पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज न कर उसे वापस पंचकूला भेज दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News